लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा : तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ट्रक में घुसी, पांच लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ट्रक में घुसी, पांच लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर
UPT | लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा

Jul 18, 2024 22:46

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो वाहन के पलटने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। यह दुर्घटना बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत किलोमीटर 236 के निकट हुई।

Jul 18, 2024 22:46

Unnao News : उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में गुरुवार शाम को एक दर्दनाक हादसा हुआ। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो वाहन के पलटने से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। यह दुर्घटना बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत किलोमीटर 236 के निकट हुई।

ये भी पढ़ें : गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा : पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे, 4 यात्रियों की मौत, 25 घायल
हादसे के समय हो रही थी बारिश
अयोध्या जिले के थाना मयाबाजार के विलासपुर निवासी अरविंद सिंह (40 वर्ष) पुत्र भगवान सिंह प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनका एक मकान दिल्ली में भी है। वहां परिवार के ही कुछ लोग रहते हैं। मंगलवार को वह पड़ोसी वैभव पांडेय (35 वर्ष), अनुज पांडेय (40 वर्ष), मनोज सिंह (45 वर्ष) पुत्र समरबहादुर, चालक आशीष कुमार (45 वर्ष) पुत्र मिठाईलाल और बस्ती जिले के थाना परशुरामपुर के गांव रजवापुर निवासी दोस्त महेंद्र (38 वर्ष) पुत्र राजकुमार सिंह के साथ स्कॉर्पियो से दिल्ली गए थे। गुरुवार शाम करीब 6:30 बजे एक्सप्रेसवे के रास्ते अयोध्या लौट रहे थे। हादसे के वक्त गाड़ी वैभव चला रहा था।

तेज रफ्तार की वजह से हुआ हादसा
बांगरमऊ कोतवाली के फतेहपुर खालसा गांव के पास तेज रफ्तार स्कार्पियो आगे चल रहे ट्रक में पीछे से घुस गई। जिस समय हादसा हुआ बारिश भी हो रही थी। रफ्तार तेज होने से ब्रेक लगाने पर गाड़ी करीब पांच मीटर तक घिसटने के बाद ट्रक से भिड़ी। हादसे में स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए। यूपीडा की रेस्क्यू टीम ने सभी को एंबुलेंस से बांगरमऊ सीएचसी भेजा जहां, डॉक्टर ने वैभव, मनोज और अरविंद को मृत घोषित कर दिया। महेंद्र, आशीष और अनुज को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल पहुंचने पर महेंद्र और अनुज को भी मृत घोषित कर दिया गया, जबकि आशीष का इलाज चल रहा है। सीओ अरविंद सिंह, कोतवाल राजकुमार और एएसपी दक्षिणी प्रेमचंद्र घटनास्थल पर पहुंचे। गाड़ी में मिले मोबाइल से परिजनों को सूचना दी गई।



दिल्ली से लौट रहे थे स्कॉर्पियो सवार
मृतक अरविंद के माता-पिता भी दिल्ली में रहते हैं। अरविंद उन्हीं के लिए राशन आदि की व्यवस्था करने गए थे। अरविंद पहले दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करते थे। इस समय वह अयोध्या में ही रह रहे हैं। सीओ अरविंद कुमार चौरसिया ने बताया कि हादसे के समय मौजूद लोगों ने बताया कि स्कार्पियो की रफ्तार करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। रफ्तार तेज होने से स्कार्पियो क्षतिग्रस्त हुई और सभी लोग उसी में दब गए। हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर भाग गया। टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से उसका पता लगाया जा रहा है। गिरजा सिंह के नाम पंजीकृत है स्कॉर्पियो हादसे के बाद पुलिस ने गाड़ी की जांच की तो वह लखनऊ के कानपुर रोड एलडीए कालोनी निवासी गिरजा सिंह पुत्र ओमप्रकाश के नाम दर्ज मिली है। वर्ष 2021 की गाड़ी थी।

ये भी पढ़ें : गोंडा में ट्रेन हादसा : योगी ने राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश, हिमंत बिस्वा सरमा ने किया ये ट्वीट

मौके पर पहुंची पुलिस
घटना की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (UPIDA) के कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे और बांगरमऊ पुलिस को सूचित किया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, जिनमें सीओ बांगरमऊ अरविंद कुमार चौरसिया और इंस्पेक्टर राजकुमार शामिल थे, तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने मृतकों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है और आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Also Read

अनिल कुमार बनाए गए राजस्व परिषद के अध्यक्ष, तीन आईएएस अफसरों का स्थानांतरण

31 Aug 2024 09:26 PM

लखनऊ UP IAS Transfer : अनिल कुमार बनाए गए राजस्व परिषद के अध्यक्ष, तीन आईएएस अफसरों का स्थानांतरण

यूपी की नौकरशाही में फेरबदल का सिलसिला जारी है। प्रदेश सरकार ने शनिवार को तीन आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया। इसमें एक आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। और पढ़ें