सीएम और आईटी मंत्री की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस : कार्यक्रम के शुभारंभ के बाद योगी बोले- 2017 के पहले निवेश नहीं आता था, अब ढेर लगा

कार्यक्रम के शुभारंभ के बाद योगी बोले- 2017 के पहले निवेश नहीं आता था, अब ढेर लगा
UPT | सीएम और आईटी मंत्री की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

Sep 11, 2024 16:14

सेमीकॉन इंडिया 2024 के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्र सरकार के आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री अश्वनी वैष्णव ने साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया।

Sep 11, 2024 16:14

Short Highlights
  • सीएम और आईटी मंत्री की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • 2017 के पहले की स्थिति का किया जिक्र
  • बोले- 2017 के पहले निवेश नहीं आता था
Noida News : सेमीकॉन इंडिया 2024 के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्र सरकार के आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री अश्वनी वैष्णव ने साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान, मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश के बदलते परसेप्शन का जिक्र करते हुए कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में निवेशक आने में हिचकिचाते थे, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के बदले हुए परसेप्शन के कारण यहाँ निवेश की भरपूर संभावनाएँ हैं। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कानून का शासन है, निवेश के अनुकूल नीतियाँ हैं और व्यापार के अनुकूल वातावरण है। इस कारण, आज हर कोई उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आना चाहता है।

2017 के पहले की स्थिति का जिक्र
मुख्यमंत्री योगी ने 2017 के पहले और 2017 के बाद के उत्तर प्रदेश में अंतर को स्पष्ट करते हुए कहा कि 2017 में जब हम इन्वेस्टर्स समिट की योजना बना रहे थे, तो हमें कहा गया कि केवल 20 हजार करोड़ रुपए तक का ही निवेश संभव होगा। हालांकि, पिछले साल हमें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से 40 लाख करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव मिला। इसमें से इसी वर्ष फरवरी माह तक हमने 10 लाख करोड़ रुपए तक के निवेश प्रस्तावों को अमल में लाने में सफलता प्राप्त की है। यह बदले हुए उत्तर प्रदेश के वर्क कल्चर को दर्शाता है।

निवेश मित्र कर रहे योगदान
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को निवेश के अनुकूल राज्य बनाने के लिए पिछले सात वर्षों में सभी ने कड़ी मेहनत की है। आज हम निवेशकों की प्रत्येक समस्या का निश्चित समय में समाधान करते हैं। ऑनलाइन पोर्टल 'निवेश मित्र' के माध्यम से निवेश की प्रक्रिया को सबसे आसान बनाया गया है। पहले सिंगल विंडो सिस्टम की बात होती थी, लेकिन हमने इसे गंभीरता से लागू किया। अब किसी भी निवेशक को अपने इंसेंटिव्स के लिए परेशान नहीं होना पड़ता; सभी कार्य ऑनलाइन ही संपन्न हो जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में सेमीकंडक्टर पॉलिसी 2024 लागू की है, जिसके माध्यम से हम निवेशकों की राह को और भी आसान बना रहे हैं।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें