फर्जी आईएएस अधिकारी गिरफ्तार : गृह मंत्रालय का हवाला देकर करती थी वसूली, पुलिसकर्मियों पर भी झाड़ती थी रौब

गृह मंत्रालय का हवाला देकर करती थी वसूली, पुलिसकर्मियों पर भी झाड़ती थी रौब
UPT | फर्जी आईएएस अधिकारी गिरफ्तार

Jul 28, 2024 01:55

पुलिस ने कार के नंबर के आधार पर जांच की और शनिवार को ईडीएम मॉल के पास कार को रोककर पूछताछ की। महिला ने खुद को आईएएस बताते हुए पुलिसकर्मियों पर रौब झाड़ा और फर्जी आईडी और नियुक्ति पत्र दिखाया।

Jul 28, 2024 01:55

Ghaziabad News : खुद को गृह मंत्रालय में तैनात आईएएस अधिकारी बताकर रंगदारी वसूलने वाली एक महिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला ने अपनी कार पर पुलिस की फ्लैशर लाइट लगा रखी थी और कार पर "गृह मंत्रालय की अतिरिक्त निदेशक" और "भारत सरकार" लिखा हुआ था। खुद को एक उच्च रैंक के अधिकारी बताकर वह लोगों से पैसे वसूल रही थी। 

झूठे केस में फंसाने की धमकी दे वसूलती थी रुपये
पुलिस के अनुसार, महिला ने कौशांबी क्षेत्र के एक कैफे संचालक से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। उसने शिकायतकर्ता को झूठे केस में फंसाने की धमकी दी और 20 हजार रुपये भी वसूल लिए। कैफे संचालक सतीश कुमार ने शुक्रवार को थाना कौशांबी में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।



पुलिसकर्मियों पर भी झाड़ा रौब
पुलिस ने कार के नंबर के आधार पर जांच की और शनिवार को ईडीएम मॉल के पास कार को रोककर पूछताछ की। महिला ने खुद को आईएएस बताते हुए पुलिसकर्मियों पर रौब झाड़ा और फर्जी आईडी और नियुक्ति पत्र दिखाया। लेकिन जब पुलिस ने सभी आरोपियों को थाने लाकर पूछताछ की, तो सच्चाई सामने आ गई कि महिला और उसके साथियों ने रंगदारी वसूलने का काम किया था।

पुलिस ने ये सब किया बरामद
पुलिस ने आरोपी महिला कोमल तनेजा, जो दिल्ली के विकासपुरी की निवासी है, और उसके तीन साथियों अमित कुमार, शालीमार गार्डन एक्सटेंशन दो के निवासी, अमित शर्मा, लोनी के निवासी, और तिजारिफ, बागपत के बड़ौत निवासी, को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से एक एर्टिगा कार, 15 हजार रुपये, फर्जी आईकार्ड, और नियुक्ति पत्र बरामद किए हैं।

पुलिस ने किया बताया
एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि ये आरोपी लंबे समय से रंगदारी वसूलने और फर्जी दस्तावेजों के सहारे लोगों को धमकाने का काम कर रहे थे। पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और मामले की विस्तृत जांच जारी है।

Also Read

गणेश महोत्सव पर महंगाई की मार, रंग से लेकर मिट्टी तक सबके बढ़े भाव

8 Sep 2024 09:46 AM

मेरठ Ganpati Mahotsav : गणेश महोत्सव पर महंगाई की मार, रंग से लेकर मिट्टी तक सबके बढ़े भाव

इस बार भी मूर्तिकारों ने गणेश मूर्तियों को बनाया। मेरठ में गणेश की मूर्तियों को बनाने वाले कारीगरों को कोलकाता और मुंबई से बुलाते हैं। और पढ़ें