Ghaziabad news : बदलता उत्तर प्रदेश : गाजियाबाद में 450 करोड की लागत से बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

बदलता उत्तर प्रदेश : गाजियाबाद में 450 करोड की लागत से बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम
UPT | गाजियाबाद में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के बारे में जानकारी देते क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष।

Mar 08, 2024 17:10

इंटरनेशनल स्टेडियम में 55 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी। स्टेडियम में डे मैच के साथ ही नाइट मैच भी हो सकेंगे। पूरा स्टेडियम....

Mar 08, 2024 17:10

Short Highlights
  • 10 मार्च को क्रिकेट के इंटरनेशनल स्टेडियम का निर्माण होगा शुरू 
  • गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष ने दी जानकारी 
  • 450 करोड़ रुपए की लागत से 2026 में बनकर तैयार होगा स्टेडियम
Ghaziabad news : गाजियाबाद को जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिलेगी। केंद्रीय मंत्री सांसद जनरल वीके सिंह और गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त प्रयास से गाजियाबाद में ये इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार होगा। दिल्ली से सटे यूपी के पहले जिले गाजियाबाद में पिछले पिछले नौ साल से चली आ रही बाधा दूर हो गई है। गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मिश्रा ने एक पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में हाईटेंशन लाइन और एफएआर की बाधा आ रही थी। अब दोनों बाधाएं दूर हो गई हैं। उन्होंने बताया कि राज्यसभा सदस्य और बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला एवं मौजूदा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह की उपस्थिति में शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ये कार्यक्रम आगामी 10 मार्च को होगा। 

55 हजार दर्शकों के बैठने की होगी क्षमता
राकेश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेशनल स्टेडियम में 55 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी। स्टेडियम में डे मैच के साथ ही नाइट मैच भी हो सकेंगे। पूरा स्टेडियम अत्याधुनिक तकनीक से बनाया जाएगा। इसी के साथ गाजियाबाद में राजनगर एक्सटेंशन में क्रिकेट स्टेडियम बन जाने से हजारों लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। वहीं गाजियाबाद और आसपास के जिलों की क्रिकेट प्रतिभाओं को क्रिकेट की बारीकियां सीखने के लिए दिल्ली या दूसरे शहरों में जाने की जरूरत नहीं होगी। 

450 करोड़ रुपए से होगा निर्माण, 70 करोड़ में खरीदी जाएगी जमीन
गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश मिश्रा ने बताया है कि  आगामी 10 मार्च को इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास होगा इसी के साथ ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दो साल में बनकर तैयार होगा। 

भव्य होगा कार्यक्रम 
उन्होंने बताया कि स्टेडियम का शिलान्यास कार्यक्रम भव्य होगा। जिसमें मुख्य अतिथि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि केंद्रीय मंत्री एवं सांसद जनरल वीके सिंह होंगे। 2026 में गाजियाबाद को इस स्टेडियम की सौगात मिल जाएगी। इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी मानकों को पूरा करेगा। जिसको बेहद भव्य तरीके से बनाया जाएगा। 
 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें