Ghaziabad News : गाजियाबाद में हुई मौतों का मंत्री नरेंद्र कश्यप ने समीक्षा बैठक में नहीं किया जिक्र, जीडीए वीसी और पुलिस कमिश्नर रहे निशाने पर

गाजियाबाद में हुई मौतों का मंत्री नरेंद्र कश्यप ने समीक्षा बैठक में नहीं किया जिक्र, जीडीए वीसी और पुलिस कमिश्नर रहे निशाने पर
UPT | अफसरों से बातचीत करते मंत्री नरेंद्र कश्यप।

Jun 23, 2024 02:09

उन्होंने गेस्ट हाउस में ही पत्रकारों से बातचीत कर अपनी बात रखी। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने अपने दोनों मंत्रालयों की तारीफ की।

Jun 23, 2024 02:09

Short Highlights
  • जीडीए वीसी और पुलिस कमिश्नर से की अलग से बात
  • गाजियाबाद डीएम इंद्र विक्रम सिंह की मंत्री ने थपथपाई पीठ
  • अपने दोनों मंत्रालयों को मीडिया के सामने बेहतर बता गए मंत्री जी
     
Ghaziabad News : गाजियाबाद में उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री एवं ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने शनिवार को विजयनगर स्थित गंगाजल गेस्ट हाउस में दो समीक्षा बैठक की। इसमें पहली बैठक में उन्होंने पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन को लेकर मंडल स्तर पर समीक्षा की। जबकि वहीं दूसरी बैठक में गाजियाबाद जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर, जीडीए वीसी, मुख्य विकास अधिकारी और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

पुलिस कमिश्नर और जीडीए वीसी के साथ अलग बंद कमरे में बातचीत की
मंत्री नरेंद्र कश्यप ने बैठक में अधिकारियों को जनसुनवाई बेहतर ढंग से करने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही पुलिस कमिश्नर और जीडीए वीसी के साथ अलग बंद कमरे में बातचीत की। इसके बाद उन्होंने गेस्ट हाउस में ही पत्रकारों से बातचीत कर अपनी बात रखी। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने अपने दोनों मंत्रालयों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बेहतर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया है कि पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप बढ़ाने और बेहतर पढ़ाई करने के लिए छात्रावासों की सुविधा दी जा रही है। जल्द ही गाजियाबाद और गौतम बुद्धनगर में दो नए छात्रावास भी ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों के लिए निर्मित किए जाएंगे। इसी के साथ ही उन्होंने अनुदान की राशि बढ़ाई जाने की भी जानकारी दी है। 

गाजियाबाद में पिछले दिनों हुई मौतों पर चुप्पी साध गए मंत्री महोदय
पिछले दिनों गाजियाबाद में हुई गर्मी से मौतों पर मंत्री नरेंद्र कश्यप चुप्पी साध गए। पत्रकारों ने जब मंत्री नरेंद्र कश्यप से गाजियाबाद में पिछले दिनों हुई मौतों के बारे में पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। गाजियाबाद में हुई गर्मी से मौतों पर सवाल पर मंत्री जी चुप्पी साध गए।  

जीडीए वीसी ने अवैध निर्माण ध्वस्त किए तो आ गए मंत्री के निशाने पर 
जीडीए वीसी अतुल वत्स इन दिनों अवैध निर्माण करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। जीडीए वीसी की इस कार्रवाई पर उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि बीते दिनों गाजियाबाद की खबरों पर ध्यान दिया तो अवैध कार्रवाई को लेकर जीडीए की जानकारी मिली। इस पर उन्होंने जीडीए वीसी से कहा है कि अवैध करवाई है तो कार्रवाई की जाए। लेकिन पैनिक ना फैलाया जाए। उन्होंने जीडीए वीसी को नसीहत दे डाली कि मीडिया में समाचार आने से पैनिक फैलता है। कार्रवाई है तो करें और उसके लिए शोर ना मचाए। 

पुलिस कमिश्नर से कहा डंडे से काम नहीं बनता, अपराधियों पर कार्रवाई हो 
मंत्री नरेंद्र कश्यप ने समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस कमिश्नर अजय मिश्र से भी बातचीत की। उन्होंने सीपी से कहा कि डंडे से काम नहीं चलता है। अपराधियों पर कार्रवाई हो पर निर्दोष में डर नहीं होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति सपा की सरकार से बेहतर बताई है। 

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने अपनी पीठ थपथपाई 
उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने अपने विभाग के कार्ययोजना को सफल बताते हुए खुद ही अपनी पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा पहले मंत्रिमंडल बजट और व्यक्ति को देखकर होते थे। लेकिन साल 2022 में जब उन्हें पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग दिया गया तो उन्होंने ऐसे बेहतर ढंग से काम किया है कि उनके विभाग उप्र में टॉप टेन विभागों में हें। मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि ये उनके लिए बहुत सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार जिस प्रकार से जनता के लिए काम कर रही है वह सब भली भांति जानते हैं।

Also Read

दशकों से लटकी थीं मांगें, कई साल से किसान थे आंदोलित, योगी आदित्यनाथ ने निकाला समाधान

22 Oct 2024 09:36 PM

गौतमबुद्ध नगर ये 18 फैसले बदल देंगे गौतमबुद्ध नगर के किसानों, युवाओं और ग्रामीणों की तकदीर : दशकों से लटकी थीं मांगें, कई साल से किसान थे आंदोलित, योगी आदित्यनाथ ने निकाला समाधान

गौतमबुद्ध नगर के किसानों, युवाओं और खेतिहर मजदूरों के लिए बहुत बड़ी खबर है। जिले के तीनों विकास प्राधिकरणों (नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी) से प्रभावित हजारों किसानों की समस्याओं का समाधान सरकार ने तलाश लिया है... और पढ़ें