मिर्जापुर न्यूज : डूबने से लोगों को बचाने वाले गोताखोरों को जिलाधिकारी ने वितरित की सुरक्षा किट

डूबने से लोगों को बचाने वाले गोताखोरों को जिलाधिकारी ने वितरित की सुरक्षा किट
UPT | सुरक्षा किट देते जिलाधिकारी

Apr 19, 2024 22:19

गंगा नदी में डूबने से लोगों की जान बचाने वालें  गोताखोर, नाविकों ने जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से सम्पर्क कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया...

Apr 19, 2024 22:19

Mirzapur News (Santosh Gupta) : गंगा नदी में डूबने से लोगों की जान बचाने वालें  गोताखोर, नाविकों ने जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से सम्पर्क कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए है। इस दौरान डीएम ने सभी गोताखोरों को लाइफ जैकेट और आवश्यक किट भी दी गई।

अधिकारियों को दिए निर्देश
गोताखोर नाविकों ने जिलाधिकारी से बताया की नाविकों द्वारा बाढ़ के दौरान या अन्य सामान्य दिनों में गंगा स्नान करने वाले लोगों द्वारा कतिपय कारणों से गंगा में डूबने वालों के जान की रक्षा की जाती है। जिसके लिए पुलिस विभाग की तरफ से उन्हें गोताखोर का परिचय पत्र भी दिया गया है। ‌ जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान के निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी मिलने वाले गोताखोर को आपदा राहत के "नाव-नाविक सुरक्षा योजना"  के तहत लाइफ़ जैकेट सहित अन्य आवश्यक किट भी प्रदान किया गया। 

गोताखोरो ने दिया आश्वासन
सुरक्षा किट प्राप्त करने वाले समस्त गोताखोरों ने यह आश्वासन दिया कि घाट पर लगने वाले आगामी मौकों पर जैसे नवरात्रि, मौनी अमावस्या, छट पूजा इत्यादि पर लगने वाले मेलों में उनके द्वारा मुस्तादी से आम जनमानस की रक्षा के लिए घाटों पर पहरा दिया जाने का आश्वासन दिया।  कहा कि किसी भी अप्रत्याशित घटना के दौरान प्रभावित की रक्षा की जाएगी l इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, अपर उपजिलाधिकारी भारत लाल सरोज, जिला आपदा विशेषज अंकुर गुप्ता आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

किरणपाल कश्यप बोले-भाजपा की सरकार में किसान, छात्र, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी सभी परेशान

28 Sep 2024 07:17 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : किरणपाल कश्यप बोले-भाजपा की सरकार में किसान, छात्र, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी सभी परेशान

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बेईमानी करके लोकसभा चुनाव जीता है। जनता आने वाले चुनाव में इनको बदलकर ही दम लेगा। कहा कि जो भी समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी होगा उसे जिताने का काम करें। सरकार के दिन लद चुके... और पढ़ें