मिर्जापुर में डीएम का निरीक्षण : नवरात्र मेले को देखते हुए क्षेत्र का किया भ्रमण, तैयारियों का लिया जायजा

नवरात्र मेले को देखते हुए क्षेत्र का किया भ्रमण, तैयारियों का लिया जायजा
UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी

Apr 07, 2024 14:23

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने 9 अप्रैल से नवरात्र प्रारम्भ होने वाले चैत्र नवरात्र मेला के लिये चल रहे तैयारियो का जायजा लिया...

Apr 07, 2024 14:23

Mirzapur News (Santosh Gupta) : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने 9 अप्रैल से नवरात्र प्रारम्भ होने वाले चैत्र नवरात्र मेला के लिये चल रहे तैयारियो का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने  कालीखोह, अष्टभुजा पहाड़ी और अष्टभुजा के नीचे प्रयागराज मार्ग की तरफ भ्रमण कर साफ सफाई, हटाये जाने वाले अतिक्रमण आदि का निरीक्षण किया। कालीखोह में यात्रियों की सुविधा के लिये दर्शन के लिए लगने वाली लाइन वाले मार्गो में धूप से बचने के लिये टेन्ट लगवाने का निर्देश दिया।

प्राइवेट वाहन नही जायेंगे अन्दर  
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कालीखोह मन्दिर से लगभग 500 मीटर पहले बैरीकेटिंग लगाकर सभी वाहनो के प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगाने का निर्देश देते हुये कहा कि ड्यूटी में तैनात अधिकारियों के अलावा सभी के वाहन स्टैण्ड पर खड़े किये जाए कोई भी प्राइवेट वाहन अन्दर नही जायेगा वाहन स्टैण्डो पर रेट बोर्ड लगा हुआ पाया गया। कालीखोह मन्दिर में दर्शन के लिये बैरीकेटिंग, प्रकाश व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया गया। इसके बाद अष्टभुजा पहाड़ी पर एवं नीचे से सीढ़ियों के रास्ते अष्टभुजा देवी का दर्शन करने जाने वाले यात्रियों की छायादार व्यवस्था का निर्देश दिया तथा दुकानदारों को हिदायत दी गयी कि अपने दुकान का सामान अपनी सीमा के अन्दर ही रखे। 

मैट और गद्दा भी बिछाने के निर्देश 
इसके अलावा जिलाधिकारी ने सड़कों पर अतिक्रमण न करें ताकि यात्रियों के आने जाने में असुविधा न हो। अकोढ़ी की तरफ अष्टभुजा के नीचे बनाये गये रैन बसेरा में मैट और गद्दा भी बिछाने का निर्देश दिया। रोपवे के सामाने तालाब  के किनारे और रापवे मार्ग की सफाई कराने का निर्देश देते हुये कहा कि रोपवे पर पहुंचने के लिये सांकेतक बोर्ड लगाया जाए। यात्रियों के लिये पर्याप्त मात्रा में शौचालय व पेयजल की व्यवथा भी सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर सिंह, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मीरजापुर गोवा लाल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

किरणपाल कश्यप बोले-भाजपा की सरकार में किसान, छात्र, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी सभी परेशान

28 Sep 2024 07:17 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : किरणपाल कश्यप बोले-भाजपा की सरकार में किसान, छात्र, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी सभी परेशान

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बेईमानी करके लोकसभा चुनाव जीता है। जनता आने वाले चुनाव में इनको बदलकर ही दम लेगा। कहा कि जो भी समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी होगा उसे जिताने का काम करें। सरकार के दिन लद चुके... और पढ़ें