चैत्र नवरात्र मेला 2024 : डीएम और विधायक ने ली बैठक, तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

डीएम और विधायक ने ली बैठक, तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश
UPT | बैठक लेती डीएम

Mar 08, 2024 13:30

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने विधायक नगर के साथ रत्नाकर मिश्र कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी चैत्र नवरात्र मेला 2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने को लेकर विन्ध्य विकास परिषद की बैठक का आयोजन किया...

Mar 08, 2024 13:30

Mirzapur News (Santosh Gupta) : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने विधायक नगर के साथ रत्नाकर मिश्र कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी चैत्र नवरात्र मेला 2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने को लेकर विन्ध्य विकास परिषद की बैठक का आयोजन किया। इस दौरान डीएम और विधायक ने मेले को लेकर सभी तैयारियों पर चर्चा की और संबंधित अधिकारियों को इसकी तैयारी के लिए जिम्मेदारी सौंपी।

इन कार्यो की सौंपी जिम्मेदारी
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मां विन्ध्यवासिनी मंदिर से 4 प्रमुख मार्गो पर छायादार टेन्ट, मैट, मंदिर परिक्रमापथ और प्रमुख स्थलों की बैरिकेटिंग पहले की तरह अधिशासी अभियन्ता से कराये जाने का कार्य सौंपा, मंदिर के पास विन्ध्य विकास परिषद के कार्यालय में पुलिस कन्ट्रोल रूम, परिक्रमा पथ में जोनल मजिस्ट्रेट के लिए अस्थाई कैम्प कार्यालय का निर्माण, उसमें कुर्सी-मेज, सोफा, कूलर, पंखा एवं प्रकाश की समुचित व्यवस्था, मंदिर से जुड़े प्रमुख मार्गो पर निःशुल्क प्याऊ पेयजल की व्यवस्था, तीनों मंदिरों की अनवरत वीडियोग्राफी कराया जाना, प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में प्रत्येक दिवस पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बैठक कराया जाना सुनिश्चित करना। प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में कर्मचारियों की ड्यूटी के साथ ही साम सात बजे संयुक्त बैठक की सम्पूर्ण व्यवस्था, पूर्व से लगे एसी कूलर, पंखे, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पानी पीने की व्यवस्था, अतिरिक्त सफाई कर्मी की व्यवस्था का कराया जाना। मेला क्षेत्र में अष्टभुजा रैन बसेरा, सीताकुण्ड के नीचे एवं उपर, काली खोह के उपर पहाड़ पर, अष्टभुजा मोड़-माइक्रोवेव चैराहा, मोतिया तालाब, भैरोकुण्ड पर, काली खोह मंदिर के उपर, अष्टभुजा गेस्ट हाउस के उपर लगे सभी हाईमास्टों की रिपेयरिंग और सगरा के पास 6 एलईडी स्ट्रीट लाइट को लगवाये जाने का कार्य पूर्व की भाँति कराया जाने के बारे में पूरी जानकारी दी और संबंधित अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी।

बेहतर ढंग से सफाई कराने के निर्देश
जिलाधिकारी ने कहा कि इंट्रेस प्लाजा में दर्शनार्थियों के सामान सुरेक बनवाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि नरग मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुये कहा कि विन्ध्याचल में सुनिश्चित करे कि प्रत्येक दुकानों के सामने डस्टबिन अवश्य रखा जाए। उन्होने कहा कि कहा कि कम से कम 4 दिव्यांगजनो को इंट्रेस प्लाजा सुरेक में स्वारोजगार प्रदान किया जाये। विन्ध्याचल परिक्रमा पथ पर सफाई कमिर्यो की ड्यूटी लगाई जाए और बेहतर ढंग से सफाई कराया जाय। उन्होने कहा कि मन्दिर परिसर के अन्दर कोई भी पान गुटका खाकर पकड़े जाने पर उस पर अर्थदण्ड लगाया जाए। बैठक में नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर सिंह, अध्यक्ष पण्डा समाज पंकज द्विवेदी, उप जिलाधिकारी मड़िहान युंगातर त्रिपाठी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, क्षेत्राधिकारी नगर मनोज गुप्ता सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Also Read

किरणपाल कश्यप बोले-भाजपा की सरकार में किसान, छात्र, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी सभी परेशान

28 Sep 2024 07:17 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : किरणपाल कश्यप बोले-भाजपा की सरकार में किसान, छात्र, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी सभी परेशान

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बेईमानी करके लोकसभा चुनाव जीता है। जनता आने वाले चुनाव में इनको बदलकर ही दम लेगा। कहा कि जो भी समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी होगा उसे जिताने का काम करें। सरकार के दिन लद चुके... और पढ़ें