संभल में कांवड़ यात्रा : डीजे को लेकर भिड़े दो गुट, जमकर चले लात-घूंसे, चार घायल

डीजे को लेकर भिड़े दो गुट, जमकर चले लात-घूंसे, चार घायल
UPT | कांवड़ यात्रा में दो गुट भिड़े

Jul 24, 2024 20:33

जिले में कावड़ यात्रा के दौरान दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई। दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले, झाड़ू भी चलाई गई। इस झड़प में लगभग छह लोग घायल हुए हैं।

Jul 24, 2024 20:33

Sambhal News : संभल जिले में कावड़ यात्रा के दौरान दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई। दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले, झाड़ू भी चलाई गई। इस झड़प में लगभग छह लोग घायल हुए हैं। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसने स्थानीय प्रशासन को अलर्ट कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बड़ी मुश्किल से स्थिति को नियंत्रण में लिया।

ये भी पढ़ें : नेमप्लेट विवाद के बीच सुकून की खबर : यहां मुस्लिम के चबूतरे पर बैठ थकान उतारते हैं कांवड़िये, रास्ते के दोनों ओर गांव में डालते हैं चारपाइयां

हयात नगर पहुंची थी कांवड़ यात्रा
मंगलवार को हयात नगर थाना क्षेत्र के हसनपुर मुंजबता गांव के कुछ युवक हरिद्वार से कांवड़ लेने जा रहे थे। इस दल में लक्ष्मण, कपिल, अरुण, नीरज, अमित और रोहित समेत कई अन्य कांवड़िये शामिल थे। यात्रा के दौरान ये सभी डीजे की धुन पर नाचते हुए चल रहे थे। जब ये दल गोविंदपुर गांव पहुंचा, तो कांवड़ियों ने वहां पानी पीने के लिए रुकने का निर्णय लिया।

डीजे को लेकर भिड़े दो गुट
गोविंदपुर के कुछ निवासियों ने कांवड़ियों से डीजे बंद करने का अनुरोध किया, लेकिन कांवड़ियों ने इस अनुरोध को मानने से इनकार कर दिया। यहीं से दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई, जो धीरे-धीरे उग्र रूप लेती गई। बहस गाली-गलौज में बदल गई और देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे पर हाथ उठाने लगे।



भिड़त में जमकर चले लात-घूंसे
इस हिंसक झड़प में दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर लात-घूंसे बरसाए। जो भी वस्तु हाथ लगी, उसका उपयोग हथियार के रूप में किया गया। कुछ लोगों ने तो झाड़ू से भी एक-दूसरे पर हमला किया। इस पूरी घटना का वीडियो किसी ने बना लिया, जो बाद में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। स्थानीय लोगों द्वारा सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र और सीओ अनुज चौधरी भी अपने दल के साथ घटनास्थल पर आ गए। पुलिस अधिकारियों ने बड़ी मुश्किल से दोनों पक्षों को शांत कराया और स्थिति को नियंत्रण में लिया।

ये भी पढ़ें : काठमांडू प्लेन क्रैश में 18 मरे : भारत में ये पांच एयरपोर्ट माने जाते हैं खतरनाक

भिड़त में चार लोग घायल
इस घटना में करीब चार लोग घायल हुए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने मीडिया को बताया कि यह विवाद एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच हुआ था। उन्होंने यह भी कहा कि अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

Also Read

कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

7 Sep 2024 09:27 PM

मुरादाबाद Moradabad News : कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को एक दुखद घटना घटी, जब एक अधेड़ व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। और पढ़ें