यूपी @7 बजे : छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर मतदान खत्म, पांच बजे तक 52.02 फीसदी मतदान, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर मतदान खत्म, पांच बजे तक 52.02 फीसदी मतदान, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

May 25, 2024 19:58

UP Latest News : लोकसभा चुनाव के छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर चुनाव आयोग के आंकड़ोंं के अनुसार शाम तक 54.02% मतदान हुआ। शांतिपूर्ण हुए चुनाव के बाद 14 सीटों पर 162 प्रत्‍याश‍ियों की क‍िस्‍मत ईवीएम में कैद हो गई। बल‍िया में चुनावी जनसभा में बोले सीएम योगी- चार जून के बाद ​इंडिया गठबंधन का बिखराव तय। उधर देवरिया में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित किया, साथ ही भाजपा पर जमकर निशाना साधा। वहींं महराजगंज में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला।  गाजीपुर में भी पीएम की जनसभा हुई। जिसमें पीएम मोदी बोले-काम लटकाने और हक मारने में तो कांग्रेस को महारत हासिल है। कमाई के मामले में सबसे आगे निकला गाजियाबाद का लड़का, सुंदर पिचाई और मार्क जकरबर्ग भी छूटे पीछे, जानें कितनी है सैलरी। ग्रेटर नोएडा कोर्ट का बड़ा फैसला सामने आया है, ज‍िससे स्क्रैप माफिया रवि काना को तगड़ा झटका लगा है, रेप मामले में उसकी जमानत खारिज कर दी गई है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

May 25, 2024 19:58

छठे चरण में यूपी की 14 सीटों पर मतदान खत्म, पांच बजे तक 52.02 फीसदी मतदान
चुनाव के छठे चरण का मतदान आज संपन्न हो गया। यूपी की 14 लोकसभा सीट के लिए वोट डाले गए। शाम पांच बजे तक 52.02 फीसदी वोटिंग हुई। सबसे अधिक मतदान अंबेडकर नगर में 59.53 फीसदी तो सबसे कम फुलपुर में 46.80 फीसदी वोटिंग हुई। आज सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्‍ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज (आरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (आरक्षित), भदोही सीट पर मतदान हुआ। बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण की 14 सीटों पर आज मतदान हुआ। इस चरण के लोकसभा चुनाव में 162 प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें 146 पुरुष और 16 महिला हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

जनसभा में बोले सीएम योगी- चार जून के बाद ​इंडिया गठबंधन का बिखराव तय
देश में लोकसभा चुनाव के छठें चरण का मतदान हो रहा है। शनिवार को सीएम योगी ने बलिया जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चार जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इंडिया गठबंधन का बिखराव तय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक असम के कामरूप से लेकर गुजरात के कच्छ तक सिर्फ एक ही स्वर गूंज रहा है, जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। बीजेपी के 400 पर का नारा सुनते ही सपा और कांग्रेस के नेताओं के पसीने आने लगते हैं, क्योंकि उनको पता है कि दोनों मिलकर भी 400 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

देवरिया में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा को किया संबोधित
खबर देवरिया से है जहां इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अखिलेश प्रताप सिंह के पक्ष में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आचार्य नरेंद्र देव इंटरमीडिएट कॉलेज पथरदेवा के खेल मैदान में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। वहीं भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सपा कभी भी अग्निवीर योजना को स्वीकार नहीं करेगी, भाजपा तीसरी बार सरकार में आ गई तो खाकी को भी तीन साल के लिए बैन कर देगी। भाजपा अपने 10 साल के कार्यकाल में उद्योगपतियों का 25 लाख करोड़ों का कर्ज माफ किया। 

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

महराजगंज में डिप्टी सीएम ने जनसभा को किया संबोधित, इंडी गठबंधन पर बोला हमला
खबर यूपी के जनपद महराजगंज से है जहां लोकसभा चुनाव के लिए एक जून को मतदान होगा। इसके लिए सभी दल जोर लगाने लगे हैं। इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने महराजगंज जिले के सिसवा विधानसभा के बापू शताब्दी इंटर कॉलेज जहदा के खेल मैदान में भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचारियों की नींद हराम हो गई है। गठबंधन के नेता जमानत पर छूटकर मोदी का विरोध कर रहे हैं। जनता एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का मन बना चुकी है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

गाजीपुर में जनसभा के दाैरान बोले मोदी- काम लटकाने और हक मारने में तो कांग्रेस को महारत हासिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजीपुर में बीजेपी प्रत्याशी पारसनाथ राय के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में हजारों की संख्या में समर्थक जुटे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल को दशकों तक विकास से वंचित रखने वाली सपा-कांग्रेस को आज वहां की जनता एक-एक वोट के लिए तरसा रही है। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में लोगों का जोश भाजपा-एनडीए की प्रचंड विजय का उद्घोष है। पीएम ने कहा कि काम लटकाने और हक मारने में तो कांग्रेस को महारत हासिल है। इन्होंने हमारे सेना के वीर जवानों को वन रैंक, वन पेंशन तक नहीं मिलने दिया। वन रैंक, वन पेंशन तब लागू हुई, जब मोदी आया।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कमाई के मामले में सबसे आगे निकला गाजियाबाद का लड़का
दुनियाभर की दिग्गज टेक कंपनियों में काम करने वाले शीर्ष अधिकारी मोटी सैलरी उठाते हैं। इसकी वजह है कि टेक कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स के बदले तगड़ी कमाई करती हैं। टेक कंपनियों में स्किल की काफी अहमियत है। इस कारण भी यहां काम करने वाले लोगों की इनकम काफी ज्यादा होती है। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक लिस्ट जारी की है, जिसके मुताबिक गाजियाबाद का एक लड़का कमाई के मामले में दुनिया के दिग्गज लोगों से भी काफी आगे निकल गया है। जिस शख्स की हम बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं, बल्कि मशहूर साइबर सिक्योरिटी कंपनी पालो ऑल्टो नेटवर्क के सीईओ निकेश अरोड़ा हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

स्क्रैप माफिया रवि काना को झटका, रेप मामले में जमानत खारिज
प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर की अदालत ने गैंगस्टर रवि काना की जमानत याचिका खारिज कर दी है। रवि काना और उसकी गर्लफ्रैंड काजल झा पर लगाए गए एससी-एसटी एक्ट और रेप मामले में न्यायाधीश विजय कुमार हिमांशु की कोर्ट ने सुनवाई के बाद जमानत अर्जी खारिज करने का फैसला सुनाया। संभावना जताई जा रही है कि आरोपी अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। शासकीय अधिवक्ता रोहताश शर्मा ने बताया कि रवि काना और उसके साथियों पर एक युवती के साथ गैंगरेप करने का आरोप है। इस मामले में विशेष कोर्ट एससी/एसटी में सुनवाई चल रही है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर 

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

8 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें