NEET PG 2024 : नीट पीजी Fake एग्जाम डेट से रहें सावधान, NBE ने जारी की चेतावनी

नीट पीजी Fake एग्जाम डेट से रहें सावधान, NBE ने जारी की चेतावनी
UPT | NEET PG 2024

Jul 04, 2024 10:25

बोर्ड ने बताया कि कुछ अवांछनीय तत्व सोशल मीडिया पर झूठे नोटिस, ईमेल और एसएमएस फैला रहे हैं, जिनमें एनबीईएमएस का नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है।

Jul 04, 2024 10:25

NEET PG 2024 : नीट पीजी 2024 की परीक्षा स्थगित होने के बाद से, बच्चे नई डेट की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) नियमित रूप से अपडेट प्रदान कर रहा है, लेकिन आधिकारिक परीक्षा तिथि अभी तक जारी नहीं की गई है। हाल ही में, गृह मंत्रालय, एनबीई, साइबर सेल और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि परीक्षा गृह मंत्रालय की देखरेख में आयोजित की जाएगी।
  नीट पीजी परीक्षा तिथि का Fake नोटिस वायरल
इस बीच, कुछ अवांछनीय तत्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सक्रिय हो गए हैं और परीक्षा तिथियों के बारे में भ्रामक जानकारी फैला रहे हैं। ये लोग नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBEMS) के नाम का दुरुपयोग करते हुए फर्जी नोटिस जारी कर रहे हैं। एनबीई ने उम्मीदवारों को सतर्क रहने और ऐसी किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने की सलाह दी है।



एनबीई ने मामला किया स्पष्ट
एनबीई ने बताया है कि नीट पीजी 2024 की आधिकारिक तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परीक्षा अगस्त माह में आयोजित की जा सकती है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है। बोर्ड ने आश्वासन दिया है कि जैसे ही तिथि तय होगी, इसकी घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी।

एनबीई ने क्या लिखा है नोटिस में... 
नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है जिसमें नीट पीजी 2024 से संबंधित फर्जी सूचनाओं के प्रसार पर चिंता व्यक्त की गई है। बोर्ड ने बताया कि कुछ अवांछनीय तत्व सोशल मीडिया पर झूठे नोटिस, ईमेल और एसएमएस फैला रहे हैं, जिनमें एनबीईएमएस का नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : हाथरस सत्संग हादसा : जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में याचिका दायर, संसद में उठा मामला

बोर्ड ने बताया कैसे रहें सावधान
इन फर्जी नोटिस में नीट पीजी 2024 के कथित नए कार्यक्रम की गलत जानकारी दी जा रही है। एनबीई ने स्पष्ट किया कि जुलाई 2020 से उनके सभी आधिकारिक नोटिस में एक विशेष क्यूआर कोड होता है, जिसे स्कैन करके उम्मीदवार सीधे वास्तविक नोटिस तक पहुंच सकते हैं। बोर्ड ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे किसी भी फर्जी नोटिस या सूचना पर विश्वास न करें, क्योंकि इससे उन्हें कोई लाभ नहीं होगा। उम्मीदवारों से अनुरोध किया गया है कि वे केवल आधिकारिक स्रोतों से प्राप्त जानकारी पर ही भरोसा करें।

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें