यूपी@7 : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 का आगाज, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 का आगाज, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 25, 2024 18:27

UP Latest News : ग्रेटर नोएडा में बुधवार को यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 का उद्घाटन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। वहीं इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने योगी आदित्यनाथ के साथ वियतनाम के कलाकारों से बातचीत की। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 25, 2024 18:27

उत्तर प्रदेश बन रहा देश के विकास का ग्रोथ इंजन-योगी
ग्रेटर नोएडा में बुधवार को यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 का उद्घाटन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस अवसर पर केंद्र और राज्य सरकार के कई प्रमुख चेहरे भी उपस्थित थे। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश न केवल देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है, बल्कि एमएसएमई की सबसे अधिक यूनिट्स भी यहां मौजूद हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हर क्षेत्र में दिखता है 'योगी इफेक्ट- जगदीप धनखड़
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन समारेह में हिस्सा लिया। इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने योगी आदित्यनाथ के साथ वियतनाम के कलाकारों से बातचीत की। सीएम योगी ने स्टिक उठाकर ड्रम बजाया जिसमें उपराष्ट्रपति ने भी उनका साथ दिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जमीयत बोली बंद हो ऐसी दुकानें
गाजियाबाद के लोनी में जूस में मानव मूत्र मिलाने का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा कि बागपत में थूक लगाकर रोटी बनाने का वीडियो सामने आया है। बागपत में एक होटल पर कारीगर थूक लगाकर तंदूर में रोटी डालता दिखाई दे रहा है। ढाबे के बाहर कार में बैठे युवकों ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल किया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अनुज सिंह एनकाउंटर मामले में बड़ा अपडेट 
सुल्तानपुर में हुई डकैती मामले में यूपी पुलिस ने दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया था। पहला एनकाउंटर मंगेश यादव का किया गया, वहीं दूसरा एनकाउंटर अनुज सिंह का हुआ। दोनों की एनकाउंटर पर हमेशा की तरह सवालिया निशान उठे और विपक्ष ने सरकार को घेरा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 NIA स्पेशल कोर्ट ने सुनाई सजा
एनआईए (National Investigation Agency) की स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट की फंडिंग केस में दोषी अनस याकूब गिटौली को पांच साल की सजा और 24 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में समतामूलक चौराहे पर तीन वाहनों की टक्कर
लखनऊ के समतामूलक चौराहे पर बुधवार को सड़क हादस में अफरातफरी मच गई। हादसे में नगर निगम के डंपर, कार और स्कूल बस की आपस में टक्कर हो गई। दुर्घटना में चार लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना में शामिल तीनों वाहनों में से कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सोनभद्र में वकीलों ने काली पट्टी बांधकर निकाला जुलूस 
प्रयागराज में 22 सितंबर को हुए अधिवेशन के निर्णय के अनुपालन में बुधवार को सोनभद्र के वकीलों ने बांह में काली पट्टी बांध जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की। वकीलों के न्यायिक कार्य बहिष्कार की वजह से कोर्ट का कामकाज प्रभावित रहा और वादकारी परेशान रहे। इसके बाद वकीलों का जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा और अपने मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

अयोध्या पर बोले- वहां नाच-गाना चल रहा था, राममंदिर के पुजारी ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा उनके लिए नौटंकी

28 Sep 2024 06:56 PM

नेशनल राहुल के बयान पर हंगामा : अयोध्या पर बोले- वहां नाच-गाना चल रहा था, राममंदिर के पुजारी ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा उनके लिए नौटंकी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। हाल ही में उन्होंने हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर बोला... और पढ़ें