advertisements
advertisements

उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर
UPT | मॉर्निंग बुलेटिन।

May 08, 2024 06:00

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है।

May 08, 2024 06:00

गोरखपुर से दिल्ली और बेंगलुरु के लिए सीधी उड़ान
विगत सात सालों से शानदार एयर कनेक्टिविटी की नजीर प्रस्तुत कर रहे गोरखपुर से दिल्ली और बेंगलुरु की यात्रा अब सुगम हो जाएगी। विमानन सेवा प्रदाता कम्पनी अकासा एयर गोरखपुर से दिल्ली और गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए नॉन स्टॉप उड़ान शुरू करने जा रही है। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से शेड्यूल को मंजूरी मिलने के बाद टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। अकासा एयर की फ्लाइट से गोरखपुर से दिल्ली की दूरी महज 1 घण्टे 15 मिनट तथा गोरखपुर से बेंगलुरु की दूरी 2 घण्टे 35 मिनट में पूरी हो जाएगी। अकासा एयर की वेबसाइट के मुताबिक, 29 मई से गोरखपुर से दिल्ली की फ्लाइट दोपहर बाद 2 बजकर 45 मिनट पर रवाना होकर शाम चार बजे दिल्ली पहुंचेगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को सभी पदों से हटाया
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद को पद से हटा दिया है। अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है। आकाश आनंद बसपा अध्यक्ष मायावती के भतीजे हैं। उन्हें बसपा का भविष्य बताया जा रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक, मायावती ने आकाश आनंद को "परिपक्वता की कमी" का हवाला देते हुए पद से हटाया है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह फैसला पार्टी के भविष्य और मायावती की शैली पर भी सवाल उठा सकता है। आकाश आनंद दलित युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थे और उनके समर्थकों से विरोध की आशंका है। जिससे पार्टी और कमजोर हो सकती है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में बनेगा ऑडिटोरियम
श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर में एक ऑडिटोरियम का भी निर्माण कराया जाएगा। जिसमें 500 लोगों की एक साथ बैठने की भी व्यवस्था होगी। इसी ऑडिटोरियम में बाहर से आने वाले साधु संतों की रहने की भी व्यवस्था रहेगी। 15 दिन के बाद ऑडिटोरियम का भी निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। मन्दिर निर्माण समिति अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि राम मंदिर परिसर में बनने जा रहे ऑडिटोरियम का नक्शा बन कर तैयार हो गया है। इस समय भूमि का स्वयाल टेस्ट चल रहा है। स्वायल टेस्ट के कार्य पूर्ण होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कम खरीद पर क्रय एजेंसियों के पांच अधिकारियों का डीएम ने रोका वेतन
 जिले में गेहूं खरीद की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने क्रय एजेंसियों के पांच अधिकारियों का वेतन तत्काल प्रभाव से रोका दिया है। जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है कि गेहूं खरीद में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित सचिवों के विरुद्ध भी एफआईआर कराई जाएगी तथा उन्हें जेल भेजा जाएगा। समीक्षा में जिलाधिकारी ने पाया कि जिले में मात्र चार प्रतिशत गेहूं खरीद हो पाई है, जबकि राज्य स्तर पर यह खरीद 11 प्रतिशत है। जिले का लक्ष्य 87000 मीट्रिक टन है और अभी तक मात्र 4000 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बरेली कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला
यूपी के बरेली में कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। अदालत ने एक लड़की को 4 साल, 6 महीने, 8 दिन की सजा सुनाई है। लड़की जब नाबालिग थी, तब उसने एक युवक पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में मामला फर्जी निकला। बरेली कोर्ट ने आदेश दिया कि लड़की की वजह से एक बेकसूर ने लंबे समय तक जेल में सजा काटी। जितने दिन वह जेल में रहा, उतनी ही सजा लड़की को होनी चाहिए। साथ ही अदालत ने दोषी लड़की पर 5.88 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। जुर्माने पर कोर्ट ने कहा कि युवक जितने दिन जेल में रहा, उसको आर्थिक नुकसान हुआ। इसकी भरपाई की जिम्मेदारी दोषी लड़की की है। दोषी लड़की से वसूला गया जुर्माना युवक को दिया जाए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़, मंच तक पहुंचे समर्थक, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

19 May 2024 07:21 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़, मंच तक पहुंचे समर्थक, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रयाराज से बड़ी खबर सामने आई है, जहां रविवार को फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में अचानक भीड़ बेकाबू हो गई। जहां सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच तक पहुंचे समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया, इसके बाद दोनों नेता नाराज होकर वहां से चले गए। आगरा में भी जूता कारोबारियों पर आ... और पढ़ें