उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर
UPT | मॉर्निंग बुलेटिन।

Sep 03, 2024 06:00

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है।

Sep 03, 2024 06:00

रियल एस्टेट कंपनी नोएडा में हुई मालामाल
बढ़ती महंगाई के बीच भी देश में प्रॉपर्टी की मांग कम नहीं हो रही है। वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही यानी अप्रैल-जून तक रियल एस्टेट कंपनियों ने फ्लैट्स की बुकिंग करके 21 बड़ी कंपनियों ने करीब 35 हजार करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी बेची हैं। इनमें सबसे अधिक बुकिंग गोदरेज प्रॉपर्टीज ने की है। वर्तमान तिमाही में सबसे अधिक कमाई करने वाली कंपनियों में भारत गोदरेज प्रॉपर्टीज ने प्रमुख स्थान प्राप्त किया है। जून तक की तिमाही में इस कंपनी ने 8,637 करोड़ रुपये की बिक्री और बुकिंग की, जिससे यह इस तिमाही की सबसे बड़ी कंपनी बन गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रेलवे में नौकरी का मौका, 11 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती
भारतीय रेलवे ने 11 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे विभिन्न श्रेणियों में योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगा। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रेलवे द्वारा जारी इस नोटिफिकेशन के मुताबिक 12वीं पास और ग्रेजुएट्स के ल‍िए बंपर वैकेंसी है। रेलवे द्वारा 2 स‍ितंबर को जारी नोट‍िफ‍िकेशन में 11 हजार से ज्‍यादा पदों पर वैकेंसी (RRB NTPC 2024 notification) है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राजधानी की सड़कों पर जल्द दौड़ेगी डबल डेकर बस
राजधानी में अब यात्रा और सुगम होने वाली है। जल्द ही शहर की सड़कों पर डबल डेकर बसे दौड़ेगी। महाराष्ट्र से पहली एसी इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस लखनऊ पहुंच चुकी है। डबल डेकर बस नवरात्रि से चलाने की योजना बनायी जा रही है। इस नई पहल से न केवल यातायात की समस्याओं का समाधान होगा, बल्कि शहर की खूबसूरती में भी चार चांद लग जाएंगे। स्विच मोबिलिटी कंपनी की तरफ से महाराष्ट्र से एसी डबल डेकर ई-बस लखनऊ पहुंच चुकी है। यह बस गोमतीनगर के विराजखंड सिटी बस स्टॉप पर खड़ी की गयी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आईटीबीपी में कांस्टेबल बनने का मौका
भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) ने ग्रुप-सी के तहत कांस्टेबल के 819 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर 2 सितंबर 2024 से 1 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 697 पद पुरुष और 122 पद महिला वर्ग के लिए आरक्षित हैं। आईटीबीपी भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य है। आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मऊ में बनेगी पहली मल्टीलेवल पार्किंग
मऊ में जाम की बढ़ती समस्या को देखते हुए नगर पालिका ने पहली बार मल्टीलेवल पार्किंग बनाने की योजना तैयार की है। इस परियोजना के लिए नगर के बीचों-बीच स्थित ब्रह्मस्थान निजी बस स्टैंड को उपयुक्त स्थल के रूप में चुना गया है। नगर पालिका ने इस काम के लिए सीएनडीएस को कार्यदायी संस्था के रूप में नियुक्त किया है, जिसने अब तक चिह्नित की गई जगह का सर्वे पूरा कर लिया है और अब डिजाइन पर काम चल रहा है। डिजाइन के पूरा होने के बाद, इसकी लागत का प्रस्ताव शासन को प्रस्तुत किया जाएगा और नगर पालिका पार्किंग शुल्क भी निर्धारित करेगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आईडीबीआई बैंक में नौकरी का मिलेगा सुनहरा मौका
आईडीबीआई बैंक ने 2024-25 के लिए स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 56 पदों को भरा जाएगा, जिसमें 25 पद सहायक महाप्रबंधक (एजीएम)-ग्रेड सी के और 31 पद प्रबंधक-ग्रेड बी के हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट [www.idbibank.in](http://www.idbibank.in) पर जाकर 15 सितंबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। एजीएम-ग्रेड सी: 28 से 40 वर्ष। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

19 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें