जागरूकता अभियान : मिट्टी के दीयों और ग्रीन आतिशबाजी कर मनाएं दीपावली, दीपों के त्यौहार पर लोकल फार वोकल पर जोर दें 

मिट्टी के दीयों और ग्रीन आतिशबाजी कर मनाएं दीपावली, दीपों के त्यौहार पर लोकल फार वोकल पर जोर दें 
UPT | फोटो

Oct 27, 2024 18:41

प्रतापगढ़ एलायंस क्लब इंटरनेशनल दीपावली पर जागरूकता अभियान चला रहा है। क्लब के पदाधिकारी सभी से पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ही पटाखे का प्रयोग करने की अपील कर रहे हैं।

Oct 27, 2024 18:41

Pratapgarh news : प्रतापगढ़ एलायंस क्लब इंटरनेशनल प्रतापगढ़ की ओर से दीपावली मनाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। क्लब के पदाधिकारी सभी जनमानस से अपील कर रहे हैं कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ही पटाखे का प्रयोग किया जाए। क्लब के इंटरनेशनल डायरेक्टर समाजसेवी रोशन लाल उमर वैश्य ने बताया कि क्लब गत वर्ष की भांति दीपावली पर सभी जनमानस से अपील कर रहा है। 

चाइनीज पटाखों और विद्युत झालरों का प्रयोग ना करें 
अपील है कि आप सब दीपावली पर पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ग्रीन पटाखे से ही त्यौहार मनाएं और दीपों के लिए मिट्टी के दीयों का ही प्रयोग करें एवं चाइनीज पटाखे व विद्युत झालरों आदि का प्रयोग ना करके अपने गांव के कुम्हार भाइयों द्वारा बनाई गई मिट्टी के दीयों से ही दीप जलाकर दीपावली का त्योहार मनाएं व हम सबको लोकल फार वोकल पर जोर देना चाहिए और ऐसे पटाखे ना जलाएं जिससे पर्यावरण व जनहानि हो सके।

हम सबका दायित्व है कि त्योहार खुशियों का है। छोटी-छोटी गलतियों से कभी यही त्योहार हम सबके लिए दुखदाई हो जाते हैं। जनमानस को जागरूक करने में लगे डॉ दयाराम मौर्य, राजीव कुमार आर्य, आनंद मोहन ओझा, संतोष कुमार, छेदीलाल, देवानंद, शिवेश शुक्ला, परमानन्द मिश्रा, विवेक कुमार, आदर्श कुमार, पूनम गुप्ता, अर्चना खंडेलवाल, रेखा उमरवैश्य, सुधा अग्रवाल, ज्योति खंडेलवाल आदि क्लब के पदाधिकारी लगे हुए हैं। 

Also Read

पुजारी ने की कार्रवाई की मांग, पुलिस पर लगाया मामला दबाने का आरोप

27 Oct 2024 11:32 PM

कौशांबी हनुमान मंदिर से चोरी हुआ चांदी का मुकुट : पुजारी ने की कार्रवाई की मांग, पुलिस पर लगाया मामला दबाने का आरोप

कौशांबी के भगवतपुर स्थित हनुमान मंदिर से एक कीमती चांदी का मुकुट चोरी हो गया। जब पुजारी ने मूर्ति से मुकुट गायब देखा, तो उन्होंने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ चोरी का शक जताते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की... और पढ़ें