जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सपा का श्रद्धांजलि कार्यक्रम : गोपाल यादव ने कहा- नए समाज की स्थापना करना चाहते थे...

गोपाल यादव ने कहा- नए समाज की स्थापना करना चाहते थे...
UPT | जयप्रकाश नारायण की जयंती में इकट्ठा सपाई

Oct 11, 2024 18:13

समाजवादी पार्टी गाजीपुर के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष गोपाल यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन में सम्पूर्ण क्रान्ति के पुरोधा लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित हुई।

Oct 11, 2024 18:13

Ghazipur News : समाजवादी पार्टी, गाजीपुर के तत्वावधान में जिलाध्यक्ष गोपाल यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन में सम्पूर्ण क्रांति के पुरोधा लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के आरंभ में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने जयप्रकाश नारायण के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की और लोकतंत्र की रक्षा का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें- Lucknow News : अखिलेश यादव ने कर दिया जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, देखती रह गई पुलिस

विरेन्द्र यादव ने किए विचार व्यक्त
इस गोष्ठी में अपने विचार व्यक्त करते हुए विधायक डॉ. विरेन्द्र यादव ने कहा कि जयप्रकाश एक स्वतंत्रता सेनानी, समाजसेवी और आधुनिक भारत के अग्रणी विचारक थे। उनके राजनीतिक विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उन्हें लगभग 30 वर्षों तक एकछत्र शासन करने वाली और निरंकुश होती जा रही कांग्रेस पार्टी की सरकार को समाप्त कर जनता पार्टी की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए याद किया जाता है।



शोषण को जड़ से समाप्त करना होगा: जै किशन साहू
विधायक जै किशन साहू ने जयप्रकाश के राजनीतिक विचारों को साझा करते हुए कहा कि वे चाहते थे कि यदि हम सही अर्थों में जनता का राज स्थापित करना चाहते हैं, तो इसके लिए सम्पूर्ण क्रांति करके सामाजिक परिवर्तन करना पड़ेगा। जनता को राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक, बौद्धिक और शैक्षणिक स्वतंत्रता दिलानी होगी। हमें गरीबी, बेरोजगारी और शोषण को जड़ से समाप्त करना होगा। जब जनता स्वयं अपने कामों में सीधे भागीदार बनने लगेगी तभी लोकशाही को सच्चे अर्थों में जनता का राज कहा जा सकेगा। जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि उनका सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक विचार सम्पूर्ण क्रांति था। वे सम्पूर्ण क्रांति के माध्यम से शोषण और विषमता को जन्म देने वाली वर्तमान व्यवस्था को समाप्त कर एक नए समाज की स्थापना करना चाहते थे।

कार्यक्रम में ये सभी रहे मौजूद
इस कार्यक्रम में पूर्व सांसद रामधारी यादव, डॉ. सीमा यादव, सदानंद यादव, विभा पाल, रविंद्र प्रताप यादव, अमित ठाकुर, भारत यादव, कंचन रावत, विजय यादव, रीना यादव, प्रभुनाथ राम, भानु यादव, दारा यादव, सतिराम यादव, बैजू यादव, संतोष यादव, अनुराग यादव, विन्ध्याचल यादव, अरविंद यादव, संतोष यादव आदि उपस्थित रहे। गोष्ठी की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने की और संचालन जिला महासचिव कन्हैयालाल विश्वकर्मा ने किया।

Also Read

20 अक्टूबर को काशी दौरे पर आएंगे पीएम मोदी, विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

11 Oct 2024 10:47 PM

वाराणसी Varanasi News : 20 अक्टूबर को काशी दौरे पर आएंगे पीएम मोदी, विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 20 अक्टूबर को वाराणसी दौरा प्रस्तावित है। काशी आगमन को लेकर भाजपा ने... और पढ़ें