Jaunpur News : सरकारी भूमि पर चला प्रशासन का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन को कब्जा मुक्त कराया

सरकारी भूमि पर चला प्रशासन का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन को कब्जा मुक्त कराया
UPT | करोड़ों की सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया।

Jun 19, 2024 12:33

केराकत तहसील के हरिकरन पट्टी गांव में सरकारी भीटे की जमीन पर निर्माणाधीन मकान पर बुलडोजर चलाकर प्रशासन ने जमींदोज कर अतिक्रमण मुक्त कराया। इस जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा था। इस ...

Jun 19, 2024 12:33

Jaunpur News : केराकत तहसील के हरिकरन पट्टी गांव में सरकारी भीटे की जमीन पर निर्माणाधीन मकान पर बुलडोजर चलाकर प्रशासन ने जमींदोज कर अतिक्रमण मुक्त कराया। इस जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा था। इस जमीन का दाम करोड़ों में बताया जा रहा है। 

ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, केराकत तहसील के हरिकरन पट्टी देवाकलपुर गांव निवासी बखेड़ू सरोज भीटे की जमीन पर वर्षों से कब्जा जमाकर पक्के मकान का नवनिर्माण करा रहे थे।गांव के ही कुछ लोगों ने राजस्व विभाग में अतिक्रमण की शिकायत की थी। राजस्व विभाग द्वारा कई बार चेतावनी देने के बावजूद भीटे की जमीन पर कब्जाधारक पक्के मकान का निर्माण करा रहा था। उपजिलाधिकारी सुनील कुमार, तहसीलदार महेंद्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी प्रतिमा वर्मा, कोतवाली प्रभारी दिलीप कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवाकर भीटे की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा दिया।

सरकार के आदेश का पालन किया
तहसीलदार महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सरकार का आदेश है कि सभी सरकारी जमीनों को कब्जामुक्त कराया जाए। इसी क्रम में यहां भी कार्रवाई की गई है। इस जमीन पर पौधरोपण कराया जाएगा। कब्जा मुक्त कराई गई सरकारी जमीन की कीमत एक करोड़ से अधिक की है।

Also Read

पुलिस ने मकान को किया सील, गौ तस्कर माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

4 Jul 2024 09:58 PM

जौनपुर Jaunpur News : पुलिस ने मकान को किया सील, गौ तस्कर माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रदेश की योगी सरकार लगातार अपराधियों और माफिया के ऊपर शिकंजा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर रही है। जनपद में लगातार बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए... और पढ़ें