Jaunpur News : 10 फीट से ज्यादा ऊंचा न हों ताजिए और डीजे, बैठक में डीएम ने दिए ये निर्देश...

10 फीट से ज्यादा ऊंचा न हों ताजिए और डीजे, बैठक में डीएम ने दिए ये निर्देश...
UPT | त्योहारों के मद्देनजर बैठक करते डीएम और एसपी।

Jul 01, 2024 15:54

जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी और एसएसपी ने जनपद के सभी आला अधिकारियों व समाजसेवियों के साथ कांवड़ यात्रा और आने वाले आगामी त्योहारों के मद्देनजर बैठक की। बैठक में ...

Jul 01, 2024 15:54

Jaunpur News : जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी और एसएसपी ने जनपद के सभी आला अधिकारियों व समाजसेवियों के साथ कांवड़ यात्रा और आने वाले आगामी त्योहारों के मद्देनजर बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मादंड ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मोहर्रम पर ताजिये की ऊंचाई 10 फ़ीट ज्यादा न हो। कांवड़ यात्रा के दौरान बजने वाले डीजे की भी ऊंचाई 10 फीट से ज्यादा न रहे। डीएम ने साफ कहा कि किसी भी नई परंपरा की शुरुआत न हो।

सरकारी जमीनों से कब्जा हटया जाएगा
बरसात में पानी की निकासी के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। डीएम ने कहा कार्य में लापरवाही बरतने पर दो लेखपालों को निलंबित किया गया है। सदर तहसील में भी कब्रिस्तान की जमीन को खाली करवाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीनों से कब्जा पूरी तरह हटवाया जाएगा।

पुख्ता रहेगी कांवड़ यात्रा की सुरक्षा
सुरक्षा व्यवस्था के बाबत एसपी अजयपाल शर्मा ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जायेंगे। कांवड़ यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी।संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कांवड़ियों के शिविर में बिजली के खुले तार न लगाएं। सीसीटीव व बिजली की व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए। कांवड़ शिविर के आसपास लगने वाले लगने वाले दुकानों पर रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि मोहर्रम पर ताजिए की सुरक्षा पुलिस प्रशासन के साथ खुद भी करें। नए स्थान पर ताजिये न रखे जाएं। इस मौके पर सीएमओ, जनपद के सभी एसडीएम, सीओ व जिले के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read

पुलिस ने मकान को किया सील, गौ तस्कर माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

4 Jul 2024 09:58 PM

जौनपुर Jaunpur News : पुलिस ने मकान को किया सील, गौ तस्कर माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रदेश की योगी सरकार लगातार अपराधियों और माफिया के ऊपर शिकंजा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर रही है। जनपद में लगातार बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए... और पढ़ें