Jaunpur News : डीएम ने कहा- सौहार्द्र से मनाएं त्योहार, बकरीद पर खुले में न करें कुर्बानी... 

डीएम ने कहा- सौहार्द्र से मनाएं त्योहार, बकरीद पर खुले में न करें कुर्बानी... 
UPT | शांति समिति की बैठक में शामिल डीएम और एसपी।

Jun 13, 2024 16:44

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड की अध्यक्षता और पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा की मौजूदगी में जिला शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें बकरीद के त्यौहार को शांतिपूर्ण वातावरण में भाईचारे...

Jun 13, 2024 16:44

Jaunpur News : जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड की अध्यक्षता और पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा की मौजूदगी में जिला शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें बकरीद के त्यौहार को शांतिपूर्ण वातावरण में भाईचारे के साथ मनाने की अपील की गयी। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि खुले में कुर्बानी न करें और प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न दें। निर्धारित स्थान पर ही नमाज अदा करें, नमाज स्थल के आसपास बेतरतीब वाहन न खड़ा करें। 

डीएम ने दिए ये निर्देश
जिलाधिकारी ने एक्सईएन विद्युत को निर्देश दिए कि त्यौहार के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनी रहे। ईदगाह के समीप की सड़क को ठीक करने के निर्देश जलनिगम को दिए हैं। एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए कि सड़कें गड्ढा मुक्त होनी चाहिए, जिससे लोगों को आवागमन में कोई असुविधा न हो। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका से कहा कि जिन जगहों पर पेयजल की समस्या है, वहां पर तत्काल आवश्यक कार्रवाई कर समस्या का निस्तारण करायें। नगर पालिका द्वारा हेल्पलाइन नम्बर 1533 जारी किया गया है, जिसमें नगर पालिका से सम्बन्धित शहर में साफ-सफाई, सीवर, पेयजल आदि से जुड़ी समस्याओं से सम्बन्धित शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। 

सुअरों को बाड़े में ही रखने के निर्देश
डीएम ने अपर पुलिस अधीक्षक शहर बृजेश कुमार से कहा कि सड़क पर बेतरतीब वाहन खड़े करने वालों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई करें। जिन जगहों पर सड़क पर अतिक्रमण की समस्याएं अधिक हैं, वहां पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा अनाउंसमेंट कर लोगों को गाड़ियों को उचित जगह खड़े करने के लिए जागरूक किए जाएं। उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि ईदगाह के पास के सुकर पालकों के साथ बैठक कर उन्हें बता दिया जाए कि नमाज के दिन सूकरों को बाड़े में ही रखें।

सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी की जा रही है। अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने तथा किसी प्रकार की समस्या के बाबत तुरंत प्रशासन को सूचित करने के लिए कहा, ताकि समय रहते प्रभावी कार्रवाई की जा सके।

बैठक में ये भी रहे मौजूद
इस अवसर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयवर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, उपजिलाधिकारी सदर पवन सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लक्ष्मी सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारी, शान्ति समिति के सदस्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

पुलिस ने मकान को किया सील, गौ तस्कर माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

4 Jul 2024 09:58 PM

जौनपुर Jaunpur News : पुलिस ने मकान को किया सील, गौ तस्कर माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रदेश की योगी सरकार लगातार अपराधियों और माफिया के ऊपर शिकंजा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर रही है। जनपद में लगातार बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए... और पढ़ें