Mathura News : मिट्टी खनन को लेकर किसान का वीडियो वायरल, प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार

मिट्टी खनन को लेकर किसान का वीडियो वायरल, प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार
UPT | मिट्टी खनन को लेकर किसान परेशान।

Oct 27, 2024 23:15

जनपद में खेत से मिट्टी उठाने की परमीशन की आड़ में बड़ा खेल चल रहा है। जिसे लेकर प्रसाशन बेख़बर दिख रहा है या जानबूझकर कोई कार्यवाही...

Oct 27, 2024 23:15

Mathura News : जनपद में खेत से मिट्टी उठाने की परमीशन की आड़ में बड़ा खेल चल रहा है। जिसे लेकर प्रसाशन बेख़बर दिख रहा है या जानबूझकर कोई कार्यवाही करने से बच रहा है। मामला जनपद के थाना राया क्षेत्र अंतर्गत गांव बाढ़ोंन चोकडा का है। किसान निरंजन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।



क्या है पूरा मामला
वीडियो में किसान ने अपनी पीड़ा जाहिर करते कहा है कि पड़ोसी किसान रामवीर के खेत के लिये निजी कार्य के लिए ठेकेदारों ने मिट्टी उठाने की परमीशन ली। जिला प्रसाशन से जारी परमीशन में स्पष्ट किया गया है कि कितने समय तक और कितनी मिट्टी उठानी है। लेक़िन माफियाओं ने उपजाऊ खेत को खाई बनाकर रख दिया। जबकि उसके खेत की मेड़ को भी नहीं छोड़ा।

ये भी पढ़ें : दिवाली से पहले उल्लुओं पर आफत : दिन-रात निगरानी में लगा वन विभाग, अंधविश्वास का अंत कब?

अफसरों से शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं
किसान का कहना यह भी है कि उसके द्वारा प्रसाशनिक अफसरों से शिकायत की गई किन्तु कोई सुनवाई नहीं हुई। जिससे स्पष्ट यह होता है कि प्रसाशन की सरपरस्ती में खनन माफिया फ़ल फूल रहे हैं। और बाज़ार में धड़ल्ले से मिट्टी की बिक्री कर रहे हैं। बाजार में दौड़ रहे डंफरो को पुलिस द्वारा भी नहीं रोका जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Prayagraj News : बच्चे न होने पर महिला ने की सुसाइड, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पति के पौरुष की जांच के दिए आदेश

Also Read