आगरा से हैदराबाद के लिए चलेगी सीधी फ्लाइट : सप्ताह के तीन दिन होगी उड़ान, जानिए पूरा शेड्यूल

UPT | आगरा से हैदराबाद के लिए चलेगी सीधी फ्लाइट

Aug 15, 2024 18:53

आगरा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है। अब आगरा से हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू हो गई है। विमानन कंपनी इंडिगो ने 28 सितंबर से इस नई उड़ान की शुरुआत की घोषणा की है।

Short Highlights
  • हैदराबाद के लिए चलेगी सीधी फ्लाइट
  • एयरबस ए320 का होगा उपयोग
  • अन्य मार्गों पर भी किया जाएगा विचार
Agra News : आगरा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है। अब आगरा से हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू हो गई है। विमानन कंपनी इंडिगो ने 28 सितंबर से इस नई उड़ान की शुरुआत की घोषणा की है। यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उपलब्ध होगी। आगरा से हैदराबाद के लिए उड़ान का समय 16:05 बजे आगमन और 16:40 बजे प्रस्थान रहेगा। इस नई सेवा से आगरा के यात्रियों को हैदराबाद पहुंचने में अधिक आसानी होगी और यह उड़ान घरेलू यात्रा के विकल्पों को बढ़ाएगी।

एयरबस ए320 का होगा उपयोग
नई हैदराबाद उड़ान में एयरबस ए320 विमान का उपयोग किया जाएगा, जिसमें 186 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। यह सुविधाजनक विमान यात्रियों को आरामदायक यात्रा का अनुभव प्रदान करेगा। प्रोफेसर बघेल ने नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ पिछली बैठक में कई नई उड़ानों के प्रस्ताव पर चर्चा की थी। इसमें हैदराबाद को शामिल किया गया था। इसके अलावा आगरा से गुवाहाटी, श्रीनगर, गोवा और सूरत के लिए भी उड़ानों की संभावनाओं पर चर्चा की गई थी, जिनके जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

यात्रियों को लुभा रहीं विमान कंपनियां
यात्रियों को आकर्षित करने के लिए विमान कंपनियां विशेष ऑफर प्रदान कर रही हैं। इसी क्रम में फ्लाई बिग ने मानसून ऑफर की घोषणा की है, जिसके तहत श्रावस्ती से लखनऊ का किराया मात्र 999 रुपये रखा गया है। फ्लाई बिग के मैनेजर देवानंद यादव ने बताया कि यह ऑफर 28 जुलाई से 15 अगस्त तक बुक की गई टिकटों के लिए 30 सितंबर तक मान्य रहेगा। श्रावस्ती एयरपोर्ट से हवाई यात्रा सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को उपलब्ध है, जिससे स्थानीय यात्रियों को लखनऊ की यात्रा पर विशेष लाभ मिल सकेगा।

अन्य मार्गों पर भी किया जाएगा विचार
पिछली सलाहकार समिति की बैठक में इंडिगो के अधिकारियों से आगरा से विभिन्न प्रमुख शहरों के लिए उड़ानों की शुरुआत पर चर्चा की गई थी। इसमें आगरा से मुंबई की रोजाना उड़ान और अन्य नए मार्गों पर भी विचार किया गया था। इसके साथ ही, आगरा से विभिन्न शहरों के लिए हवाई मार्गों पर उड़ानों की शुरुआत की संभावनाएं हैं। उम्मीद की जा रही है कि इन मार्गों पर जल्द ही हवाई सेवाएं शुरू होंगी, जो यात्रियों के लिए नई सुविधाओं और विकल्पों को उपलब्ध कराएंगी।

Also Read