Agra News : एक्शन में डीएम, कहा- दीपावली से पहले सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त कराएं, नहीं तो होगी कार्रवाई

UPT | डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Oct 15, 2024 22:52

दीपोत्सव से पूर्व अगर जनपद की सड़कें गड्डा मुक्त नहीं हुई तो संबंधित विभाग एवं उनके अधिकारी कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें....

Agra News : दीपोत्सव से पूर्व अगर जनपद की सड़कें गड्डा मुक्त नहीं हुई तो संबंधित विभाग एवं उनके अधिकारी कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहे। डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी जिले की सड़कों को अभी तक गड्ढा मुक्त नहीं किए जाने पर बेहद सख्त दिखाई दिए। जिलाधिकारी ने जनपद की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किए जाने के संबंध में एक अहम बैठक डीएम कैंप कार्यालय में आयोजित की, जिसकी अध्यक्षता करते हुए उन्होंने अधीनस्थों की जमकर क्लास लगाई।    बैठक में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि जनपद में उनके विभाग के अंतर्गत आने वाली 50 प्रतिशत सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया गया है तथा शेष पर गड्ढा मुक्ति का कार्य त्वरित गति से संचालित है। जिस पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा गड्ढा मुक्त सड़कों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को खंड विकास अधिकारी के माध्यम से सत्यापन कराए जाने के निर्देश दिए।
तीन दिन में पूर्ण कर लिया जाएगा गड्ढा मुक्ति का कार्य बैठक में नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया कि उनके अधीन सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए टेंडर प्रक्रिया परिचालित है, जो कि 21 अक्तूबर को पूर्ण होगी। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि सड़कों को गड्ढा मुक्ति का कार्य तीन दिन में पूर्ण कर लिया जाएगा। बैठक में मंडी सचिव ने अवगत कराया कि उनके अधीन आने वाली सड़कों की मरम्मत के लिए कार्य योजना शासन को भेजी जा चुकी है और प्रकरण अभी शासन स्तर पर लंबित है, उक्त के सम्बंध में जिलाधिकारी महोदय द्वारा उनके ओर से शासन को पत्राचार करने के मंडी सचिव को निर्देश दिए गए। ए एम ए जिला पंचायत ने बताया कि उनके अधीन सभी सड़कों की मरम्मत का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को खंड विकास अधिकारी के माध्यम से सत्यापन कराए जाने के निर्देश दिए।
सड़कों को गड्ढा मुक्त करना सुनिश्चित करें जिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि दीपावली पर्व से पूर्व जनपद की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी विभाग द्वारा संबंधित सड़कों को दीपावली पर्व से पहले गड्ढा मुक्ति नहीं किया गया तो सबंधित की जिम्मेदारी का निर्धारण करते हुए कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उक्त के अतिरिक्त उन्होंने निर्देशित किया कि जनपद के प्रमुख मार्गों की मरम्मत का कार्य पहले पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
ये लोग रहे मौजूद बैठक में नगर आयुक्त अंकित खण्डेलवाल, मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह सहित लोक निर्माण, नगर निगम, जिला पंचायत आदि विभागों के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Also Read