Agra News : ऑनलाइन व्यापार के विरोध में समाजवादियों ने किया पैदल मार्च, केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

UPT | विरोध प्रदर्शन करते व्यापारी।

Oct 22, 2024 01:15

देश में ऑनलाइन बाजार तेजी के साथ फल फूल रहा है। ऑनलाइन बाजार के बढ़ने के चलते लाखों करोड़ों रुपये की दुकान लगाकर बैठे हुए व्यापारियों....

Short Highlights
  • ऑनलाइन व्यापार स्लो प्वाइजन की तरह काम कर रहा 
  • मार्केट पर कब्जा करने के बाद यह ग्राहकों का खून चूसेंगे
Agra News : देश में ऑनलाइन बाजार तेजी के साथ फल फूल रहा है। ऑनलाइन बाजार के बढ़ने के चलते लाखों करोड़ों रुपये की दुकान लगाकर बैठे हुए व्यापारियों का अपना व्यापार चौपट होता दिखाई दे रहा है। दीपोत्सव के त्योहार से पूर्व लोग बाजार में तो दिखाई दे रहे हैं, लेकिन इतनी रौनक नहीं है जो पहले हुआ करती थी। जिसका मुख्य कारण लोगों ने घरों में रहकर ही ऑनलाइन शॉपिंग शुरू कर दी है।



ऑनलाइन बिक्री के विरोध में समाजवादी पार्टी सड़कों पर उतर कर इसका विरोध प्रदर्शन करती हुई दिखाई दे रही है। मंगलवार को राजा मंडी बाजार में सपा नेता एवं दक्षिण विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी विनय अग्रवाल के नेतृत्व राजा मंडी फटाक से लेकर एमजी रोड तक पैदल मार्च निकाला और सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। 
ये भी पढ़ें : महाकुंभ 2025 : श्रद्धालुओं को मिलेगा 'सुरक्षित स्नान', अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होंगे SDRF-NDRF जवान

समाजवादी व्यापार सभा महानगर के तत्वाधान में ऑनलाइन बाजार के विरोध में राजा मंडी बाजार में पदयात्रा मार्च निकाला और साथ-साथ ग्राहकों को भी जागरूक किया। ऑनलाइन बाजार की विरोध यात्रा समाजवादी पार्टी के पूर्व दक्षिण विधानसभा प्रत्याशी विनय अग्रवाल के नेतृत्व में राजा मंडी बाजार रेलवे फाटक से राजा मंडी एमजी रोड चौराहे तक निकला।    विनय अग्रवाल ने बताया समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दिशा निर्देशन में समाजवादी पार्टी ऑनलाइन बाजार का विरोध करती है। ऑनलाइन बाजार से छोटे-मझोल व्यापारियों का बहुत नुकसान होता है और व्यापार धंधे चौपट हो जाते हैं इसके साथ ही बेरोजगारी भी बढ़ती है। यह भाजपा सरकार बड़ी-बड़ी एमएनसी कंपनियों जैसे अमेजॉन फ्लिपकार्ट आदि को लाभ देना चाहती है और गरीब व्यापारियों को मारना चाहती है। समाजवादी महानगर व्यापार सभा के अध्यक्ष सोमेश गुप्ता ने बताया ऑनलाइन बाजार के आने से बेरोजगारी भी बहुत फैल जाएगी आए दिन व्यापारी आत्महत्या कर रहा है क्योंकि वह कर्ज में डूब गया है। उसका व्यापार नहीं चल रहा, सरकार को ऑनलाइन व्यापार पर लगाम लगानी चाहिए जिससे देश का छोटा मझोला व्यापारी अपनी रोजी-रोटी कमा सके। 
ये भी पढ़ें : सरसावा एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन : उड़ानें शुरू होने में लगेगा समय, कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी

सरकार को 28% जीएसटी लगा देना चाहिए  समाजवादी पार्टी नेता मनोज गुप्ता ने कहा कि ऑनलाइन व्यापार के ऊपर सरकार को 28% जीएसटी लगा देना चाहिए। बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी अभी लालच देकर ग्राहक को फंसा रही है और बाजार पर कब्जा करने के बाद यह लोग मनमानी वसूली करेंगे। विरोध मार्च में मुख्य रूप से लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव आदित्य गौतम, राजीव सविता, मुनव्वर खान, प्रदीप वर्मा, अभिषेक, तापलू, सलमान खान, प्रकाश, रिजवान, राजू, इकराम शाकिर, मकदूम, विनोद खंडेलवाल, सुनील बघेल कपिल, रितेश अग्रवाल, बादशाह खान, आंसू, सचिन जैन, किशोर वर्मा, आकाश कपूर, राजेश अग्रवाल, शिवदत्त मित्तल आदि विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे। 

Also Read