मुख्यमंत्री योगी 123 करोड़ की विकास परियोजनाओं को देंगे मंजूरी : ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बोर्ड बैठक में योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे 

UPT | बृज तीर्थ विकास परिषद कार्यालय।

Oct 21, 2024 19:31

मथुरा में मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंच रहे हैं, जो बृज तीर्थ विकास परिषद की सातवीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान वह करोड़ों रुपये की योजनाओं पर मुहर लगाएंगे।

Mathura News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मथुरा का दौरा करेंगे। इस दौरे के दौरान, वह शाम 4 बजे उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बोर्ड बैठक में शामिल होंगे और जनपद के विकास के लिए चल रही योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री 123 करोड़ रुपये की प्रस्तावित विकास योजनाओं पर मुहर लगाएंगे, जिससे क्षेत्र में विकास की गति को बल मिलेगा।

मंगलवार को उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की सातवीं बोर्ड बैठक होने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परिषद के अध्यक्ष हैं, और उनके नेतृत्व में यह बैठक परिषद के मथुरा स्थित कार्यालय में आयोजित की जाएगी। यह बैठक इसलिए भी खास है क्योंकि ब्रज तीर्थ विकास परिषद कार्यालय के उद्घाटन के बाद यह दूसरी बार बोर्ड बैठक हो रही है। इससे पहले, पिछले साल कार्यालय के उद्घाटन के समय मुख्यमंत्री ने छठवीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता की थी।


बैठक की तैयारियों को अंतिम रूप दिया 
बैठक की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को सिविल लाइंस स्थित परिषद के कार्यालय में गहमागहमी का माहौल था। परिषद के सीईओ श्याम बहादुर सिंह और अन्य अधिकारियों ने बैठक की व्यवस्थाओं पर दिनभर काम किया। सीईओ ने उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र को व्यवस्थाओं की जानकारी दी और बैठक के आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुत की। इसके अलावा, मथुरा के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने भी मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया और उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र से मुलाकात की।

बैठक में विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति और उनके क्रियान्वयन की समीक्षा की जाएगी
बैठक में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 123 करोड़ रुपये के विकास प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। इन परियोजनाओं में राया इंटरचेंज पर भगवान श्रीकृष्ण की विशाल प्रतिमा की स्थापना जैसी योजनाएं भी शामिल हैं। यह परियोजना न केवल धार्मिक महत्व रखती है बल्कि इससे मथुरा के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, बैठक में विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति और उनके क्रियान्वयन की समीक्षा की जाएगी। बैठक में आठ विभागों के प्रमुख सचिव और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे, जो क्षेत्र के विकास के लिए अपनी सिफारिशें और सुझाव देंगे।

बैठक से ब्रज क्षेत्र में विकास के नए आयाम जुड़ने की उम्मीद की जा रही 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आयोजित इस बैठक से ब्रज क्षेत्र में विकास के नए आयाम जुड़ने की उम्मीद की जा रही है। 123 करोड़ रुपये के प्रस्तावित फंड से क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को गति मिलेगी। इन परियोजनाओं के तहत क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई कार्य किए जाएंगे। भगवान श्रीकृष्ण की विशाल प्रतिमा की स्थापना मथुरा की पहचान को और मजबूत करेगी और इसे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक प्रमुख तीर्थ स्थल के रूप में स्थापित करेगी। मुख्यमंत्री के इस दौरे से मथुरा के विकास को नई दिशा और रफ्तार मिलेगी। इस बैठक के दौरान पारित होने वाले प्रस्ताव न केवल ब्रज तीर्थ क्षेत्र के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे, बल्कि इससे स्थानीय लोगों की उम्मीदें भी बढ़ेंगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बैठक में क्या निर्णय लिए जाते हैं और आगामी दिनों में इन परियोजनाओं को कितनी तेजी से धरातल पर उतारा जा सकेगा। 

Also Read