ताज नगरी से बड़ी खबर : आगरा में नकल के कारोबार को मिल रहा भरपूर खाद और पानी, 40 लाख का पान मसाला पकड़ा

UPT | आगरा पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी और बरामद माल

Feb 09, 2024 14:22

ताज नगरी में नकली सामान का कारोबार खूब फल फूल रहा है। नकली चांदी की पायल का खुलासा तीन दिन पहले ही हुआ था और पुलिस ने नकली गुटखा...

Agra News (Pradeep Rawat) : ताज नगरी में नकली सामान का कारोबार खूब फल फूल रहा है। नकली चांदी की पायल का खुलासा तीन दिन पहले ही हुआ था और गुरुवार को पुलिस ने नकली गुटखा बनाने वाले गैंग के दो सदस्यों को दबोच कर साबित कर दिया है कि आगरा में नकली सामान बनाने का कारोबार खूब फल फूल रहा है। ट्रांस यमुना कॉलोनी थाना पुलिस ने सी ब्लॉक में नकली पान मसाला बनाने की फैक्टरी पर छापेमारी की। पुलिस ने यहां कार्रवाई करते हुए लगभग 40 लाख रुपये मूल्य का नकली पान मसाला बरामद किया है। पुलिस को मौके से नामी कपंनियों के रैपर के अलावा पैकिंग करने वाली मशीन भी मिली है। पुलिस ने दो आरोपियों को भी अरेस्ट किया है। 

नामी कंपनियों के नाम पर बेचा जा रहा था पान मसाला
पुलिस के अनुसार, थाना ट्रांस यमुना कॉलोनी के सी ब्लॉक में नकली पान मसाला बनाने की फैक्टरी चलने की सूचना मिल रही थी। जानकारी पर पता चला कि राहुल जैन और आदित्य जैन एक किराए पर मकान लेकर नकली पान मसाला बनाने वाली फैक्ट्री को चला रहे थे। दोनों आपस में रिश्तेदार बताए गए हैं। डीसीपी सिटी सूरज राय के निर्देशन और थाना प्रभारी सुमनेश कुमार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। पकड़े गए आरोपी नामचीन कंपनियों के नाम पर पान मसाला बनाते थे। पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में बना हुआ माल और कच्चा माल बरामद किया है। इनकी कीमत 40 लाख रुपये करीब बताई गई है। मौके से राजश्री, विमल, गोल्ड मोहर के रैपर के अलावा पैकिंग करने वाली मशीन बरामद की है।

पकड़े गए माल की कीमत लगभग 40 लाख
पुलिस उपायुक्त सिटी सूरज राय ने बताया कि अलग-अलग ब्रांडेड कंपनियों के पान मसाला बनाने वाले फर्जी गैंग का अनावरण किया गया है। आगरा पुलिस की दबिश के दौरान आरोपियों से भारी मात्रा में पान मसाला प्रोडक्ट बरामद किए हैं, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 40 लाख रूपये है। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना ट्रांस यमुना में सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
 

Also Read