Agra News : दो बच्चों ने कार से चुराए 1 करोड़ के हीरे, नकदी और जेवरात, CCTV फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

UPT | दो बच्चों ने कार से चुराए 1 करोड़ के हीरे

Jun 16, 2024 14:45

पुलिस कमिश्नरी सिटी जोन क्षेत्र अंतर्गत लोहामंडी में देर रात दो बच्चों ने एक कर से एक करोड़ के हीरे, आभूषण एवं नकदी के गायब होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस शातिर बदमाशों की खोज बीन में जुटी हुई है...

Agra News : आगरा में एक सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद पुलिस के होश उड़ गए हैं। मामला लोहा मंडी थाने का है जहां एक बदमाश ने हीरा व्यापारी की कार की पिछली सीट पर रखा हीरे, सोने के जेवरात और नकदी से भरा बैग खिड़की से उड़ा लिया। बताया जा रहा है कि बैग में एक करोड़ रुपये से ज्यादा के हीरे के जेवरात थे। इलाके में लूट की चर्चा से पुलिस में हड़कंप मच गया। लूट की बड़ी वारदात की जानकारी होने पर तमाम थानों का पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गया। थानों का पुलिस फोर्स घटनास्थल पर छानबीन में जुटा रहा।

इस तरह हुई वारदात
घटना शनिवार रात करीब 9 बजे की है। बाग फरजाना के रहने वाले नितिन मल्होत्रा का डायमंड का कारोबार है। शनिवार को वह अपने प्रतिष्ठान को बंद करके शाहगंज साकेत कॉलोनी अपनी ससुराल गया था। उसके बाद वह लौटकर अपने घर आ रहा था, तभी थाना लोहामंडी मदिया कटरा क्षेत्र में उसने दही लेने के लिए गाड़ी रोकी। पीछे से एक लड़का आया और उससे कहने लगा कि आपकी गाड़ी में हवा कम है। नितिन मल्होत्रा ने गाड़ी से उतरकर देखा तो दूसरा लड़का आकर भीख मांगने लगा। इसके बाद जब उसने गाड़ी में देखा तो गहनों से भरा बैग गायब था। उसमें एक बैग में हीरे, सोने के आभूषण थे। 90 हजार रुपये नकद थे। हीरों की कीमत एक करोड़ से अधिक थी। रात को करीब 9 बजे वह जयपुर हाउस से लोहामंडी होते हुए कार से देहली गेट बाग फरजाना की तरफ लौट रहे थे। 

कार का शीशा हल्का खुला था
रास्ते में मदिया कटरा चौराहे पर हनुमान मंदिर के सामने नीरज डेरी पर दो बदमाशों ने उन्हें झांसा देकर रोक लिया। उनकी कार का शीशा हल्का खुला था। पीछे से आए बदमाश ने कार से बैग निकाल लिया। बैग नहीं दिखाई देने पर उनके होश उड़ गए।  उन्होंने पुलिस को बताया कि तीन चार दिन का कलेक्शन बैग में रखा हुआ था। किसी को माल देने के लिए रखा था। पुलिस ने बताया कि व्यापारी फर्म से हीरे बैग में रखकर कार से रोज घर लाता था। जल्दी के कारण शनिवार को फिजियोथेरेपी के लिए आया तो बैग को घर रखना भूल गया। 

खंगाले जा रहे सीसीटीवी कैमरे
ससुराल जयपुर हाउस से जब निकला था तो कार में बैग रखा हुआ था। मदिया कटरा पर कार से रुका तो भी बैग रखा था, लेकिन दो बदमाश आए। बैग गायब हो चुका था। प्रभारी निरीक्षक लोहामंडी केपी सिंह ने बताया कि बैग में करीब एक करोड़ रुपए के हीरे, सोने के आभूषण और 90 हजार रुपये नकद बताए हैं। बदमाशों की तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। 

बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका
वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लूट की चर्चाएं भी हो रही थीं। सूचना पर पुलिस ने पहुंच गई। पूरा बाजार बन्द हो गया। दुकानदार धड़ाधड़ शटर खींचकर वहां से निकलते बने। रात एक बजे तक पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी। बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका था। 

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले
थाना लोहामंडी प्रभारी कुशलपाल ने बताया कि उन्हें जैसे ही सूचना मिली वे मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने आसपास लगे करीब 50 से 60 सीसीटीवी कैमरे खंगाल लिए। एक सीसीटीवी फुटेज में बैग ले जाता हुआ एक लडक़ा दिखाई दिया है। रास्ते में लगे अन्य कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। जल्द ही चोरों को पता लगा लिया जाएगा। 

Also Read