संपूर्ण समाधान दिवस : तहसील खेरागढ़ में पत्रावलियों के गायब होने पर मंडलायुक्त ने दिए जांच के आदेश

UPT | मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी

Aug 05, 2024 01:38

जनपद के ग्राम उंटगिरि तहसील खेरागढ़ की कई पत्रावलियां गायब हैं, वहीं डांडा ग्राम निवासी यादुरूपी ने भी शिकायत रखी कि राजस्व निरीक्षक कार्यालय से प्रार्थी की पत्रावली गुम हो गयी हैं। समाधान दिवस पर महत्वपूर्ण पत्रावलियां गायब होने की जानकारी होने पर मण्डलायुक्त की भृकुटियां तन गई...

Agra News : जनपद के ग्राम उंटगिरि तहसील खेरागढ़ की कई पत्रावलियां गायब हो गई हैं। वहीं, डांडा ग्राम निवासी यादुरूपी ने शिकायत की कि राजस्व निरीक्षक कार्यालय से उनकी भी पत्रावली गुम हो गई है। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जब यह जानकारी मण्डलायुक्त रितु माहेश्वरी को मिली, तो उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त की। मण्डलायुक्त ने पूरे मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जांच के दिए दिशा-निर्देश
समाधान दिवस के दौरान मण्डलायुक्त ने तहसील खेरागढ़ में जनसमस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को तत्काल निस्तारण के लिए दिशा-निर्देश दिए। समाधान दिवस में शामिल होकर, उन्होंने तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण भी किया। खेरागढ़ कस्बे के रघुवीर प्रसाद शर्मा ने शिकायत की कि उनके खेत से गुजर रही विद्युत लाइन और पोल टेढ़े हो गए हैं, जिससे हानि की संभावना है। हाइडल अधिशासी अभियंता को समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।



वृद्धावस्था पेंशन न मिलने पर मानदेय दिलाने की अपील की
इसके अलावा, भुम्मा मौजा बरिंगदा खुर्द निवासी अशोक सिंह ने वृद्धावस्था पेंशन न मिलने की शिकायत की, जिस पर भी त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए। ग्राम चन्दसौरा निवासी गीता देवी ने आंगनवाड़ी कार्यकत्री का चार्ज और मानदेय दिलाने की अपील की, जिस पर संबंधित अधिकारी को जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा गया।

जमीनों पर अवैध कब्जे की कई शिकायतें भी मिली
समाधान दिवस में जमीनों पर अवैध कब्जे की कई शिकायतें भी प्राप्त हुईं। डांडा निवासी सियाराम ने शिकायत की कि काश्तकारों ने अवैध कब्जा कर चक रोड को अपने खेत में मिला लिया है, जिससे खेत की जुताई के लिए ट्रैक्टर आदि वाहन नहीं निकल पा रहे हैं। मण्डलायुक्त ने तहसीलदार खेरागढ़ को आवश्यक कार्यवाही करते हुए जल्द निस्तारण कराने के निर्देश दिए। खेड़िया निवासी अजमेर सिंह ने शिकायत की कि उनके खेत की तरफ जाने वाले चकरोड़ की गलत पैमाइश कर उनकी मिर्ची की पौध को नष्ट कर दिया गया है, जिस पर भी पुनः पैमाइश के निर्देश दिए गए।

कई विभागों के अधिकारी रहे उपस्थित
समाधान दिवस में अपर आयुक्त न्यायिक मंजूलता, उपजिलाधिकारी संदीप यादव, एसीपी सैंया, एसीपी खेरागढ़ एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। मण्डलायुक्त ने समाधान दिवस में प्राप्त सभी शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए, साथ ही दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी।

Also Read