पटाखा गोदाम में विस्फोट के बाद ध्वस्त हुए मकान : मलबा हटाने के लिए लगाई गई जेसीबी, अधिकारियों ने किया गांव में सर्वे

UPT | मलबा हटाने के लिए लगाई गई जेसीबी

Sep 19, 2024 21:30

शिकोहाबाद के नौशहरा गांव में पटाखों के गोदाम में हुए विस्फोट के बाद ध्वस्त हुए लगभग दस मकानों के मलबे को हटाने के साथ ही क्षतिग्रस्त मकानों को गिराने का कार्य जेसीबी मशीन से शुरू कर दिया गया है।

Firozabad News : शिकोहाबाद के नौशहरा गांव में पटाखों के गोदाम में हुए विस्फोट के बाद ध्वस्त हुए लगभग दस मकानों के मलबे को हटाने के साथ ही क्षतिग्रस्त मकानों को गिराने का कार्य जेसीबी मशीन से शुरू कर दिया गया है। राजस्व विभाग की टीम ने पूरे गांव में सर्वे करके पूर्ण रूप से ध्वस्त लगभग दस मकानों और आंशिक रूप से ध्वस्त 25 मकानों की पहचान की है। जो मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं, उन्हें गृह स्वामियों की स्वीकृति से गिराया जा रहा है। वहीं, जिन मकानों को पूरी तरह से ध्वस्त किया गया है, उनका मलबा हटवाया जा रहा है।

गांव में पहुंचकर किया सर्वे
नौशहरा गांव में सुबह 11 बजे लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड के जेई अंशु सिंह और लोकेश कुमार ने गांव में पहुंचकर सर्वे किया और ध्वस्त मकानों की श्रेणीबद्धता की। इसमें 10 ऐसे मकान चिन्हित किए गए हैं, जो पूरी तरह से ध्वस्त हैं, और 25 मकानों को आंशिक श्रेणी में रखा गया है। जिन दस मकानों को पूर्ण ध्वस्त माना गया है, उनके गृह स्वामियों की स्वीकृति से उन्हें गिराया जा रहा है ताकि कोई दुर्घटना न हो। इसके लिए प्रशासन ने उक्त स्थान पर जाने वाली प्रत्येक गली पर बैरिकेडिंग कर दी है, जिससे कोई व्यक्ति वहां पहुंचकर भीड़ न करे। राजस्व टीम का नेतृत्व नायब तहसीलदार ब्रजराज सिंह कर रहे हैं।

बिजली बहाल करने का आश्वासन
कानूनगो लल्लू सिंह के साथ लेखपाल और ग्राम सचिव प्रशांत कुमार भी उपस्थित रहे। वहीं, विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने गांव की बिजली को ठीक कर दिया है। शेष गांव की बिजली को दुरुस्त करने का कार्य जारी है। उप जिलाधिकारी विकल्प ने बताया कि काम की गति तेज है और जल्दी ही पूरे गांव में बिजली बहाल कर दी जाएगी। इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को भी शीघ्र दुरुस्त कर दिया जाएगा।

Also Read