Agra News : आरपीएफ कंट्रोल रूम और IRCTC आफिस में आग लगी, ट्रेनों की आवाजाही पर असर

UPT | आरपीएफ कंट्रोल रूम और IRCTC आफिस में आग लगी।

Aug 01, 2024 14:12

आगरा रेल मंडल कार्यालय में आधी रात को कंट्रोल रूम में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इसी कंट्रोल रूम से डिवीज़न के रेलवे ट्रैक एवं सुरक्षा व्यवस्था पर नज़र रखी जाती है। इसके साथ ही बुधवार की सुबह...

Agra News : आगरा रेल मंडल कार्यालय में आधी रात को कंट्रोल रूम में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इसी कंट्रोल रूम से डिवीज़न के रेलवे ट्रैक एवं सुरक्षा व्यवस्था पर नज़र रखी जाती है। इसके साथ ही बुधवार की सुबह आईआरसीटीसी ऑफिस में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। प्लेटफ़ार्म नंबर एक पर मौजूद रेलवे के टिकट चेकिंग स्टाफ ने बगैर देर किए सूझबूझ के साथ एक्सप्रेस फूड प्लाज़ा से अग्निशमन यंत्र लाकर आग को बुझाया। 

आग लगने के कारणों का पता नहीं
आगरा रेल डिवीजन के मंडलीय कार्यालय में अर्धरात्रि रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के कंट्रोल रूम में अचानक आग लग गई। कंट्रोल रूम में आग लगने से पूरे मंडल कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। रेलवे के अग्निशमन विभाग ने समय रहते पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि इस दौरान कंट्रोल रूम में कार्य बाधित रहा, जिससे आगरा रेल मंडल में रेल परिचालन पर असर पड़ा। आग कैसी लगी, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 

जांच के लिए कमेटी बनाई
इस मामले में आगरा रेल मंडल की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि आधी रात को डीआरएम ऑफिस स्थित RPF के कंट्रोल रूम में आग लग गई थी। आग को बुझाने के लिए रेलवे के फायर डिपार्टमेंट को सूचना दी गई थी। फायर टेंडर को मंडलीय रेल कार्यालय पर पहुंचकर आग को बुझा लिया गया। आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आरपीएफ कंट्रोल रूम में आग कैसे लगी इसकी जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। 

आईआरसीटीसी कार्यालय में भी लपटें उठीं
इससे पहले बुधवार को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं पर्यटन सहायता केंद्र में आग लगने से पूरे स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई। आईआरसीटीसी कार्यालय से बड़ी-बड़ी लेपटें दिखाई देने लगीं। प्लेटफार्म नंबर एक पर कार्यरत रेल कर्मचारी आईआरसीटीसी कार्यालय की तरफ दौड़ पड़े। उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक पर ही मौजूद फूड प्लाजा से अग्निशमन यंत्र उठाया और आईआरसीटीसी कार्यालय में लगी आग को बुझाने के लिए दौड़ लिए। अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया गया। आग किन कारणों से लगी, अभी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते आईआरसीटीसी कार्यालय में आग लग गई थी। रेल कर्मचारियों ने खुद ही आग पर काबू पा लिया। 

Also Read