Firozabad News : केमिकल के गोदाम में लगी भयंकर आग, देवदूत बनकर आए फायर फाइटर्स...

UPT | केमिकल के गोदाम में लगी आग बुझाते फायर फाइटर्स।

Oct 17, 2024 14:16

फिरोजाबाद नगर में बुधवार की देर रात केमिकल के गोदाम में भीषण आग लगने से हडकंप मच गया। आग इतनी भयंकर थी कि उस पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों को लगाया गया। लगभग चार घंटे की कड़ी...

Firozabad News : फिरोजाबाद नगर में बुधवार की देर रात केमिकल के गोदाम में भीषण आग लगने से हडकंप मच गया। आग इतनी भयंकर थी कि उस पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों को लगाया गया। लगभग चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से लाखों रुपये के नुकसान की आशंका है। 

ये है पूरा मामला
अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत से आग में फंसे गोदाम मालिक और एक मजदूर को बाहर निकाला। खास बात यह है कि केमिकल का यह गोदाम घनी आबादी में संचालित हो रहा था। हादसा उत्तर कोतवाली क्षेत्र के रहना इलाके के समीप एक घनी आबादी में हुआ है। यह मनीष कुमार नामक एक केमिकल कारोबारी का गोदाम है।

केमिकल भरा केन गिरने से हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, बुधवार को गोदाम में एक ट्रक से केमिकल उतारा गया था। इसी दौरान एक केन नीचे गिरने से आग लग गई। आग ने तेजी विकराल रूप धारण कर लिया। गोदाम में मालिक मनीष और एक मजदूर मौजूद थे। गोदाम के मालिक ने अग्निशमन विभाग को आग की जानकारी दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाना शुरू किया। साथ ही गोदाम में फंसे मजदूर और मालिक को सीढ़ियों की मदद से बाहर निकाला। गोदाम में रखी दो बाइक भी जलकर खाक हो गयी।

Also Read