फिरोजाबाद में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग : 4 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू, मची अफरा-तफरी

UPT | केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग

Oct 22, 2024 10:59

फिरोजाबाद जिले के असमत नगर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। आग लगने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी भीषण थी कि सब कुछ ...

Firozabad News : फिरोजाबाद के असमत नगर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री और गोदाम में आग लगने से इलाके में दहशत फैल गई। गनीमत रही कि दमकल कर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, वरना काफी मुश्किल हो सकती थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल टीम को करीब 4 घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया
घटना फिरोजाबाद जिले के थाना रामगढ़ क्षेत्र के असमत नगर इलाके की है जहां राजू नाम की एक केमिकल फैक्ट्री और गोदाम में सोमवार रात करीब 9 बजे आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि सब कुछ जलाने में अमादा हो गई, आसमान में आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। घटना की सूचना तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों के साथ दमकल कर्मियों की टीम पहुंच गई। संकरी गली होने के बावजूद दमकल कर्मियों ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में कोई काम नहीं चल रहा था और गेट पर ताला लगा हुआ था
 

पार्षद इमरान मंसूरी बोले- हो सकता था बड़ा हादसा 
स्थानीय लोगों की मानें तो अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो हादसा बहुत बड़ा हो सकता था। स्थानीय पार्षद इमरान मंसूरी ने बताया कि असमत नगर अस्पताल के पास एक केमिकल फैक्ट्री में भयानक आग लग गई। अगर पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड ने आग बुझा दी होती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग : एसपी सिटी 
एसपी सिटी रविशंकर ने बताया कि केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

Also Read