Firozabad News : फिरोजाबाद तक पहुंची हाथरस कांड की जांच की आंच, एसआईटी टीम ने बाबा के एक करीबी व्यक्ति को उठाया

UPT | एसआईटी टीम

Jul 04, 2024 20:52

हाथरस में सत्संग के समापन के बाद मची भगदड़ की जांच फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद नगर तक पहुंच गई है। हाथरस मामले में गठित एसआईटी टीम ने बुधवार की रात एटा चौराहा निवासी बाबा के एक करीबी व्यक्ति...

Firozabad News : हाथरस में सत्संग के समापन के बाद मची भगदड़ की जांच फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद नगर तक पहुंच गई है। हाथरस मामले में गठित एसआईटी टीम ने बुधवार की रात एटा चौराहा निवासी बाबा के एक करीबी व्यक्ति एवं बसपा नेता को उठाया है। इससे अब शिकोहाबाद नगर में भी कई लोगों के इस मामले में नाम सामने आ सकते हैं। यह लोग शिकोहाबाद में सितंबर माह में सत्संग कराने की तैयारियों में लगे हुए थे। इसके लिए एक पूर्व प्रधान काफी सक्रिय थे और उन्होंने कई जगह से परमिशन और सत्संग के लिए स्थान भी चिंन्हित करने का काम किया था। 

व्यवस्था देखने वालों में मचा हड़कंप  
नगर में भी भोले बाबा के कई भक्त एवं टीम में सदस्य के रूप में शामिल है। जो बाबा के करीबी भी हैं। यह लोग बाबा के सत्संग के दौरान व्यवस्थाओं को देखते हैं। एटा रोड निवासी उपेंद्र यादव को गठित टीम ने घर में दबिश देकर उठा लिया है। उक्त व्यक्ति के उठाये जाने के बाद से नगर में चर्चा जोरों पर है। नगर में रह रहे बाबा के भक्त और सत्संग की व्यवस्था देखने वालों में भी अब हड़कंप मचा हुआ है। लोग या तो अंडर ग्राउंड हो गये हैं या घर छोड़कर दूसरी जगह शिफ्ट हो गये हैं। वहीं अलीगढ़ के आईजी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर उपेंद्र यादव की गिरफ्तारी कर जेल भेजने की पुष्टि की है। 

बाबा का सत्संग कराने की कर रहे थे तैयारी
वहीं एटा चौराहा निवासी उपेंद्र साकार नारायण हरि उर्फ भोले बाबा के काफी करीबी माने जाते हैं। यह बसपा सरकार के दौरान जिले में काफी अच्छी पैठ बनाये हुए थे। उन्होंने फिरोजाबाद में हुए दो सत्संग में काफी बढ़ चढ़कर भाग लिया था। बताया जाता है कि वह एक पूर्व प्रधान के साथ शिकोहाबाद में भी सितंबर माह में बाबा का सत्संग कराने की तैयारी कर रहे थे। इसके लिए मैनपुरी रोड पर जगह भी चिंहित करने की प्रक्रिया की जा रही थी। कुछ जगह देखी भी थीं, लेकिन वहां बात नहीं बन सकी। लेकिन हाथरस में सत्संग के समापन के बाद मची भगदड़ में लगभग 123 लोगों की मौत के बाद अब बाबा और उनकी सत्संग की व्यवस्थाओं को देखने वालों पर पुलिस और शासन की नजर टेड़ी हो गई है। देखना है कि नगर से कितने लोगों पर इसकी गाज गिरती है।

उपेंद्र यादव को भेजा जेला
इस संबंध में एसपी ग्रामीण का कहना है कि हाथरस कांड में गठित एसआईटी टीम के सदस्यों ने बाबा के सत्संग एवं कार्यक्रमों को जिले को लीड करने वाले उपेंद्र यादव  को अलीगढ़ से जेल भेजा गया है।

Also Read