Firozabad News : छात्रा ने किया पिंक बूथ का शुभारंभ, जानें क्या है मकसद और किसे होगा फायदा...

UPT | पिंक बूथ के शुभारंभ के मौके पर एएसपी सौरभ द्विवेदी और स्कूल की छात्राएं।

Oct 03, 2024 16:55

फिरोजाबाद के थाना दक्षिण क्षेत्र की सुहागनगर चौकी पर पिंक बूथ का शुभारंभ किया गया। इस पर महिला पुलिसकर्मी नियुक्त होगीं जो कि वन स्टॉप फैसीलिटेड के तहत कार्य करेगा। इसका मकसद महिलाओं, बालिकाओं की...

Firozabad News : फिरोजाबाद के थाना दक्षिण क्षेत्र की सुहागनगर चौकी पर पिंक बूथ का शुभारंभ किया गया। इस पर महिला पुलिसकर्मी नियुक्त होगीं जो कि वन स्टॉप फैसीलिटेड के तहत कार्य करेगा। इसका मकसद महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन की रक्षा करना और इसके लिए उन्हें प्रशिक्षण देना है। पिंक बूथ का शुभारंभ एसएसपी सौरभ दीक्षित की मौजूदगी में ज्ञानलोक इंटर कॉलेज की छात्रा ने किया। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी नगर, प्रभारी निरीक्षक दक्षिण, पुलिस टीम, ज्ञानलोक इंटर कॉलेज की शिक्षिकाएं और छात्राएं मौजूद रहीं।

तत्काल होगा समस्याओं का समाधान
एसएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि पिंक बूथ पर महिला पुलिसकर्मी नियुक्त होंगी, जो वन स्टॉप फैसीलिटेट के तहत कार्य करेंगी। इसमें महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा से सम्बन्धित समस्याओं का तत्काल निदान करते हुए अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायतों को सम्बन्धित विभाग को प्रेषित किया जाएगा। 

महिलाओं, बालिकाओं को जागरूक करेंगे
उन्होंने बताया कि मिशन शक्ति फेज-05 के तहत महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा के लिए उनको विभिन्न टोल फ्री नम्बरों, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब), साइबर सम्बन्धी अपराध आदि के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया जाएगा।

Also Read