ताजनगरी में धार्मिक प्रतीकों की आड़ में धोखा : पीड़िता दिल्ली जाने का करती रही इंतजार, शातिर पैसे ले कर रफूचक्कर

UPT | पीड़ित नाबालिग़

Feb 21, 2024 20:10

ताज नगरी में लव जिहाद के मन में थमने का नाम नहीं ले रहे थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र में एक ऐसा ही मामला सामने आने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है वहीं पीड़िता ने हिंदू वादियों से सहयोग करने की अपील की है।

Agra News : प्रेम और मोहब्बत की नगरी आगरा में मोहब्बत के नाम पर लगातार धोखा दिया जा रहा है। आगरा में लव जेहाद के मामले लगातार बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र में लव जेहाद का प्रकरण सामने आने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पीड़ित नाबालिग़ की शिकायत के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई में जुट गई है। 

थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र का मामला
आगरा में ऐसे मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिनमें विशेष वर्ग के युवा हाथ में कलावा और माथे पर चंदन का तिलक लगाकर पहले युवतियों से दोस्ती करते और बाद में उनको दबाव में लेकर संबंध बनाने का काम करते हैं। वहीं जब विशेष वर्ग के युवकों हकीकत सामने आती है तो पीड़िताओं को प्यार का हवाला देकर साथ जीने मरने की कसमें खाने के वादे याद दिलाए जाते हैं। ऐसा ही एक प्रकरण आगरा के थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र से सामने आया है। 

दीपक बनकर किया प्यार का इजहार
पीड़ित नाबालिग़ ने बताया कि आरोपी ने उससे घर से भाग कर शादी करने के नाम पर पैसे लिए से ही भागने के लिए रुपये लिए। बैग लेकर युवती परिवार को छोड़ भागने के लिए इंतजार करती रही लेकिन आरोपी युवक नहीं आया। धोखा सहने के बाद युवती परिवार की मर्जी से शादी को तैयार हो गई। अब आरोपित शादी करने पर अश्लील फोटो-वीडियो प्रसारित करने की धमकी दे रहा है। यहां की रहने वाली युवती ने बताया कि चार साल पहले टेढ़ी बगिया इस्लाम नगर का रहने वाला दिलशान मिला था। रोजाना हाथ में कलावा और माथे पर तिलक लगाए हुए उसका पीछा करता था। रास्ते में रोककर खुद का नाम दीपक बताकर प्यार का इजहार किया। 

चार साल से कर रहा था शोषण
आरोपित ने बहाने से ले जाकर शारीरिक संबंध बनाए तो उसके मुस्लिम होने की जानकारी हुई। धोखे की बात कहकर विरोध किया। आरोपित ने प्यार का हवाला देते हुए झूठ बोलने पर माफी मांगी और शहर से दूर शादी करके रहने का वादा किया। चार साल तक शोषण करता रहा। परिजनों ने दूसरी जगह शादी तय कर दी।

वीडियो वायरल करने की धमकी
दिलशान ने भागने के लिए रुपये मांगे। उसने रुपये देकर दिल्ली जाने की रेल टिकट लाने को कहा। आरोपित रुपये लेकर गया पर वापस नहीं लौटा। धोखा सहने के बाद युवती ने परिवार की मर्जी से शादी करने की स्वीकृति दे दी। कुछ दिन बाद ही दिलशान फोन कर धमकाने लगा। अब आरोपित कहीं और शादी करने पर वीडियो वायरल कर बदनाम करने की धमकी दे रहा है।

आरोपी पुलिस हिरासत में
पीड़िता ने हिंदूवादी संगठन से मदद मांगी और पुलिस से शिकायत की है। सहायक पुलिस आयुक्त आदित्य कुमार ने बताया कि नाबालिग़ ने बताया कि उसके पड़ोस के रहने वाले दिलशान ने नाम छुपाकर और शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया। तहरीर मिलते ही आरोपित को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अभियोग दर्ज कर आरोपित को जेल भेजा जाएगा। 

Also Read