मैनपुरी में मुख्यमंत्री का संभावित दौरा : 3 सितंबर को आ सकते हैं योगी, डीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

फ़ाइल फोटो | मैनपुरी में मुख्यमंत्री का संभावित दौरा

Sep 01, 2024 15:17

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 3 सितंबर को मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र के बरनाहल कस्बे में संभावित दौरे की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है।

Short Highlights
  • मैनपुरी में मुख्यमंत्री का संभावित दौरा
  • डीएम ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा
  • व्यवस्थाएं समय से पूरी करने का आदेश
Mainpuri News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 3 सितंबर को मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र के बरनाहल कस्बे में संभावित दौरे की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। इस दौरे को मैनपुरी उपचुनाव की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण माना जा रहा है, खासकर जब करहल सीट समाजवादी पार्टी के प्रमुख गढ़ के रूप में जानी जाती है। इस सीट पर अखिलेश यादव के सांसद बनने के बाद उपचुनाव होना तय हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है, और मुख्यमंत्री के दौरे को इस रणनीति के तहत एक बड़ा कदम माना जा रहा है। मैनपुरी के जिलाध्यक्ष राहुल चतुर्वेदी ने भी उत्तर प्रदेश टाइम्स से बातचीत में दौरे की पुष्टि की है।

कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा
जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियों को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की जिसमें कार्यक्रम स्थल की तैयारियों की समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभा स्थल पर विशिष्ट अतिथियों, अधिकारियों, लाभार्थियों और आमजन के वाहनों की पार्किंग के लिए उचित स्थान चिन्हित किए जाएं। इसके अलावा, उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था को भी पुख्ता करने के निर्देश दिए ताकि कार्यक्रम के दिन किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो।



व्यवस्थाएं समय से पूरी करने का आदेश
मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर व्यवस्था की गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की सभी व्यवस्थाएं समय से पूरी करने का आदेश दिया है। उन्होंने टेंट, विशिष्ट अतिथियों और पार्टी पदाधिकारियों के बैठने की जगहों को चिन्हित करने और बैरिकेडिंग की व्यवस्था को भी मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। इससे यह सुनिश्चित किया जाएगा कि आयोजन स्थल पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हों और किसी प्रकार की कमी न हो।

निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा
विद्युत और चिकित्सा सेवाओं की व्यवस्था को लेकर भी डीएम ने विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत से कार्यक्रम स्थल पर निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है। इसके अलावा, मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया गया है कि कार्यक्रम के दौरान चिकित्सा टीम, पैरामेडिकल स्टाफ और आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

Also Read