Mathura News : कथा व्यास पीठ के लिए बने नियमों का उल्लघंन करने पर होगी कार्रवाई

UPT | धर्म सभा में बैठे संत

Jul 29, 2024 00:12

धर्म रक्षा संघ द्वारा परिक्रमा मार्ग स्थित चैतन्य कुटी में अखिल भारतीय श्री पंचत्यागी अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी रामस्वरूप दास महाराज की अध्यक्षता में एक...

Mathura News : धर्म रक्षा संघ द्वारा परिक्रमा मार्ग स्थित चैतन्य कुटी में अखिल भारतीय श्री पंचत्यागी अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी रामस्वरूप दास महाराज की अध्यक्षता में एक धर्म सभा का आयोजन किया गया। धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय मार्गदर्शक महंत मोहिनी बिहारी शरण ने कहा कि वृन्दावन के एक महामंडलेश्वर ने व्यास पीठ पर बैठकर रामलीला में प्रभु श्री राम और माता सीता के पात्र बनने वालों पर अनर्गल और अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है। यह अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

अब माफी नहीं, दंड मिलना चाहिए
महंत फूलडोल बिहारी दास ने कहा कि इससे पूर्व में भी कई बार विवादित हरकत कर चुका है।  इसे अब माफी नहीं दंड मिलना चाहिए। महामंडलेश्वर रामस्वरूप दास और रासाचार्य स्वामी लेखराज शर्मा ने कहा कि ऐसे व्यक्ति को व्यास मंच पर बैठने का किसी भी प्रकार से अधिकार नहीं होना चाहिए।

अक्रूर मंदिर में एक बड़ी धर्म सभा की जाएगी
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा कि रविवार की बैठक में निर्णय लिया गया कि मंगलवार को अक्रूर मंदिर में एक बड़ी धर्म सभा की जाएगी। जिसमें आगे की कार्रवाई की भूमिका तय की जाएगी। धर्म सभा में महामंडलेश्वर स्वामी कृष्णानंद, स्वामी रघुनाथ दास, महंत गंगा दास महाराज, स्वामी मुकुंद दास, नीलम गोस्वामी, वर्षा हरि कौशल, शशि शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Also Read