Mathura News : कृष्ण जन्माष्टमी पर भक्तों के लिए खास इंतजाम, मथुरा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

UPT | प्रतीकात्मक

Aug 20, 2024 14:56

रेलवे की तरफ से यूपी के मथुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव पर भक्तों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। रेलवे ने कई ट्रेनों को विस्तारित करके मथुरा जंक्शन से चलाने का निर्णय लिया है।

Mathura News : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा में भक्तों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती है। इसके लिए रेलवे ने भी भक्तों के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। रेलवे ने कई ट्रेनों को विस्तारित करके मथुरा जंक्शन से चलने का निर्णय लिया है इसके अलावा जन्माष्टमी पर रेलवे स्पेशल ट्रेन भी चलाएगा। 

रेल मंडल पीआरओ ने दी जानकारी
आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे ने गाड़ी संख्या 11901/11902 आगरा कैंट वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी आगरा कैंट पैसेंजर को मथुरा जंक्शन तक चलाने का निर्णय लिया है। 25 और 28 अगस्त को 2 दिन आगरा कैंट के बजाय मथुरा जंक्शन तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसी तरह ट्रेन 26 और 29 अगस्त को आगरा कैंट की बजाय मथुरा जंक्शन से चलने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा गाड़ी संख्या 14212-14211 नई दिल्ली आगरा कैंट नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को 25 से 28 अगस्त तक ग्वालियर तक चलने का निर्णय लिया गया है यह ट्रेन 26 से 29 अगस्त तक ग्वालियर से नई दिल्ली के बीच चलेगी। 

आगरा कैंट मेला स्पेशल ट्रेन 
रेलवे ने 25 से 28 अगस्त तक आगरा कैंट-मथुरा - आगरा कैंट मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा इटावा-आगरा कैंट मेमो ट्रेन को मथुरा जंक्शन तक और आगरा कैंट वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी मेमो ट्रेन को मथुरा से संचालित करने का निर्णय लिया गया है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर लोग मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि के दर्शन को जाते हैं, इस मौके पर ट्रेनों में काफी भीड़ हो जाती है और लोगों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता है इसलिए रेलवे ने इस मौके पर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। ट्रेनों की बुकिंग सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर होगी।

Also Read