मथुरा सांसद हेमामालिनी की साधु-संतों के साथ बैठक : समस्याओं के समाधान के लिए मांगा तीन महीने का समय

UPT | बैठक में धर्माचार्यों साथ सांसद।

Aug 30, 2024 22:27

वृंदावन के साधु संतों के साथ सांसद हेमामालिनी ने बैठक की। बैठक में संतों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को सांसद के समक्ष रखा। वृंदावन में टूटी सड़कें, जगह-जगह होने वाले जलभराव जैसी समस्याओं के निस्तारण के लिए तीन माह का समय सांसद ने धर्माचार्यों से मांगा।

Mathura News : भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने परिक्रमा मार्ग स्थित सुदामा कुटी आश्रम में शुक्रवार को संतों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी तथा आशीर्वाद लिया। उन्होंने वृंदावन की विभिन्न समस्याओं का तीन माह में निदान कराए जाने का भरोसा दिलाया। 

बताते चलें कि धर्म नगरी वृंदावन में इन दिनों समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। कहीं सड़क टूटी पड़ी हैं तो कहीं गंदगी और जल भराव के कारण लोगों का निकलना भी दुश्वार को हो रहा है। यही नहीं यमुना किनारे घाटों का भी हाल-बेहाल है। 

पंचकोसीय परिक्रमा मार्ग में गंदगी 
सुदामा कुटी में आयोजित बैठक में नाभा पीठाधीश्वर स्वामी सुतीक्ष्ण दास महाराज एवं चतु संप्रदाय के महंत फूलडोल बिहारी दास महाराज ने नगर के पंचकोसीय परिक्रमा मार्ग की दुर्दशा एवं गंदगी समेत जाम की समस्या को प्रमुखता से रखा। उन्होंने कहा की परिक्रमा मार्ग की बदहाल स्थिति के चलते देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं।

हल्की बारिश में हो जाता है जलभराव
महंत डॉक्टर आदित्यानंद महाराज ने कहा कि छटीकरा रोड पर प्रेम मंदिर के आसपास चल रहे विकास कार्यों की धीमी गति के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हल्की बारिश में जलभराव के कारण लोग आए दिन गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं।

घाटों का जीर्णोद्धार कराने की मांग
आचार्य रामविलास चतुर्वेदी,  महामंडलेश्वर स्वामी कृष्णानंद, महंत अमर दास, आचार्य बद्रीश आदि ने शहर में व्याप्त जाम की समस्या से मुक्ति, मंदिरों के आसपास गंदगी को साफ कराने एवं यमुना किनारे के घाटों के जीर्णोद्धार कराए जाने की मांग उठाई। 

सांसद ने तीन माह का समय मांगा
संतों द्वारा उठाई गई समस्याओं के निदान के लिए सांसद हेमा मालिनी ने तीन माह का समय मांगा ।उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ उनकी विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा चल रही है जल्द ही शहर का बदला हुआ स्वरूप दिखाई देगा। 

Also Read