Mathura News : गुरु पूर्णिमा पर वृंदावन में उमड़ा भक्तों का सैलाब, गुरु-शिष्य परंपरा का दिखा अनूठा संगम

UPT | अनुष्ठान करते शिष्य

Jul 21, 2024 14:27

वृंदावन, धर्म की नगरी, गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर भक्तिमय माहौल में डूब गई। सुबह से ही मठों, मंदिरों और आश्रमों में शिष्यों की भीड़ उमड़ पड़ी, जो अपने गुरुदेव का पूजन करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए आतुर थे।

Mathura News : वृंदावन, धर्म की नगरी, गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर भक्तिमय माहौल में डूब गई। सुबह से ही मठों, मंदिरों और आश्रमों में शिष्यों की भीड़ उमड़ पड़ी, जो अपने गुरुदेव का पूजन करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए आतुर थे। इस दिव्य पर्व पर कई नए शिष्यों ने गुरु दीक्षा लेकर अपने जीवन को धन्य माना।

देश-विदेश से हजारों शिष्य हुए एकत्र 
परिक्रमा मार्ग पर स्थित नाभा पीठ सुदामा कुटी आश्रम में विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। यहां जगतगुरु महंत सुतीक्षण दास महाराज के दर्शन और पूजन के लिए देश-विदेश से हजारों शिष्य एकत्र हुए। महंत ने कहा कि यह पर्व गुरु के प्रति सम्मान, कृतज्ञता और समर्पण का प्रतीक है। उन्होंने गुरु की भूमिका को परमात्मा से मिलन कराने वाले सेतु के रूप में वर्णित किया।



वृंदावन के अन्य प्रसिद्ध स्थलों पर भक्तों की भारी भीड़ 
वृंदावन के अन्य प्रसिद्ध स्थलों जैसे बाबा नीव करौरी आश्रम, ठाकुर बांके बिहारी मंदिर, ठाकुर राधा वल्लभ मंदिर, ठाकुर राधारमण मंदिर और ठाकुर राधादामोदर मंदिर में भी भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। हर जगह शिष्यों ने अपने गुरुदेव का पूजन-अर्चन किया और उनके आशीर्वाद से अपने जीवन को धन्य माना। इस अवसर पर कई स्थानों पर नए शिष्यों को गुरु दीक्षा दी गई। 

Also Read