मथुरा के श्रीराम मंदिर पर हमला : पुजारी से मारपीट करने का आरोप, हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

UPT | मथुरा के श्रीराम मंदिर में हुआ हंगामा

Sep 23, 2024 12:26

घटना की सूचना पाकर स्थानीय लोग और हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के आलाधिकारी भी स्थिति को संभालने के लिए मंदिर पहुंचे...

Short Highlights
  • मथुरा के श्रीराम मंदिर पर हमला
  • समुदाय विशेष के व्यक्ति ने पुजारी के साथ की मारपीट
  • हिंदू संगठन ने थाने पहुंचकर की कार्रवाई की मांग
Mathura News : मथुरा में थाना राया के अंतर्गत स्थित श्रीराम मंदिर के पुजारी के साथ मारपीट और मंदिर में ईंट-पत्थर फेंकने का मामला सामने आया है। जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, पुलिस तुरंत मंदिर की ओर दौड़ पड़ी, लेकिन तब तक आरोपी मौके से फरार हो चुका था। घटना की सूचना पाकर स्थानीय लोग और हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के आलाधिकारी भी स्थिति को संभालने के लिए मंदिर पहुंचे और लोगों से बातचीत कर मामले को शांत करने का प्रयास किया।

समुदाय विशेष के व्यक्ति ने मंदिर न खोलने की दी धमकी
दरअसल, श्रीराम मंदिर, जो रेतिया बाजार में मांट रोड से घुसते ही स्थित है, के पुजारी अरुण चौधरी ने बताया कि सुबह के समय एक समुदाय विशेष का उत्पाती व्यक्ति शेर खा वहां पहुंचा और ईंट-पत्थर फेंकने लगा। उसने मंदिर न खोलने की धमकी भी दी। जब पुजारी ने इसका विरोध किया, तो आरोपी ने उन पर हमला कर दिया और मौके से भाग निकला। यह बात जल्द ही स्थानीय लोगों के बीच फैल गई और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे स्थानीय लोगों और हिंदू संगठनों में आक्रोश पैदा हो गया।



पुलिस ने दर्ज किया मामला
वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए घटना स्थल के स्थिति की वास्तविकता जानने की कोशिश की। किसी भी प्रकार का बवाल न होने देने के लिए एसपी आर ए सीओ महावन भूषण वर्मा और थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया। जिसके बाद, मंदिर के पुजारी की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया। 

हिंदू संगठन ने की कार्रवाई की मांग
पुलिस ने आरोपी उत्पाति को मानसिक विक्षिप्त बताया, जिसके बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और हिंदू संगठन थाने पर पहुंचे और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश बंसल ने कहा कि आरोपी जानबूझकर हिंदुओं के मंदिर को निशाना बनाने के लिए मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

ये भी पढ़ें- परिषदीय स्कूलों की बदलेगी तस्वीर : मूलभूत सुविधाओं से होंगे लैस, पीएमश्री योजना का मिलेगा लाभ

Also Read