मथुरा में 2.5 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी ढही : दो लोगों की मौत, कई इलाकों में मलबा भरा, राहत के लिए NDRF और सेना को बुलाया

UPT | 25 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी ढही

Jul 02, 2024 13:32

उत्तर प्रदेश के जिला मथुरा में पानी की टंकी गिरी। इसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों के हताहत होने की सूचना आ रही है। बताया जा रहा है कि आसपास के मकान भी चपेट में आए हैं...

Mathura News : उत्तर प्रदेश के जिला मथुरा में पानी की एक बड़ी टंकी भरभराकर गिर गई। इसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों के हताहत होने की सूचना आ रही है। बताया जा रहा है कि आसपास के मकान भी चपेट में आए हैं। बचाव-राहत कार्य जारी है। खबर है कि ये टंकी लगभग 3 साल पहले ही बनी थी। घटना में 30 साल की महिला सहित दो लोगों की मौत की खबर आ रही है। लेकिन अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि 6 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें 4 लोग एक ही परिवार से हैं। लोगों को निकालने कि लिए NDRF और सेना को बुलाया गया है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की रिपोर्ट तलब की है।

हादसे में घायल हुए लोग
बताया जा रहा है कि यह टंकी 2021 में बनी थी और लगभग 3 साल बाद ही 2.5 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी ढह गई। मामला कृष्णा बिहार इलाके का है। घटना में आपसपास के आसपास के मकान भी चपेट में आए हैं। एक ही परिवार के 4 लोगों समेत 6 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। रेस्क्यू के लिए जेसीबी बुलाई गई है। सेना और NDRF की टीम भी पहुंच गई है।
  डीएम ने दिए जांच के आदेश
डीएम ने बताया कि जांच के आदेश दिए गए हैं। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है, साथ ही जेसीबी बुलाई गई है। डीएम का कहना है कि मथुरा में शाम से बारिश हो रही है। जब हादसा हुआ तो इसमें से पत्थर के टुकड़े हवा में उड़े थे जिससे लोग घायल हो गए। बता दें कि टंकी का पानी और मलबा आसपास के घरों में घुस गया। शाम 6 बजे के आसपास का हादसा है। टंकी गिरने से सड़क पर खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।
 

#SSP_MTA द्वारा दी गई बाइट... https://t.co/hWfFHQHRjG pic.twitter.com/iuxwGyWipW

— MATHURA POLICE (@mathurapolice) June 30, 2024 नगर निगम ने बरती लापरवाही
इसमें मेयर विनोद अग्रवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। उनका कहना है कि इसमें नगर निगम की तरफ से लापरवाही बरती गई है। घटना की जांच की जाएगी। जो दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि बारिश हो रही थी, तभी पानी की टंकी गिर गई। मलबा हटाने का काम चल रहा है। मलबे में कोई दबा तो नहीं है, इसके लिए सर्च चल रहा है।

Also Read