मथुरा पुलिस की कार्रवाई : सिपाही के हत्यारे को किया गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद

UPT | मुठभेड़ में घायल बदमाश

Sep 17, 2024 13:49

सिपाही की गोली मारकर हत्या करने वाले एक बदमाश को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने पकड़ लिया। इस दौरान, पुलिस ने बदमाश के कब्जे से अवैध तमंचा, मोटरसाइकिल बरामद किया है...

Short Highlights
  • मथुरा में सिपाही को गोली मारने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार
  • दारू पार्टी में थप्पड़ मारने से बढ़ा विवाद
  • घायल सिपाही की इलाज के दौरान मौत
Mathura News : उत्तर प्रदेश के मथुरा थाना सदर क्षेत्र में सिपाही की गोली मारकर हत्या करने वाले एक बदमाश को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने पकड़ लिया। इस दौरान, पुलिस ने बदमाश के कब्जे से अवैध तमंचा, मोटरसाइकिल बरामद किया है। अब तक पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। 

सिपाही को गोली मारने आरोप
दरअसल, बीते 8 सितंबर को 20 हज़ार रुपये के लेनदेन में बदायूं में तैनात सिपाही अजीत के साथ आधा दर्जन लोगों ने झगड़ा किया था। झगड़ा करने वाले सभी आरोपी एक दूसरे के परिचित थे, जिन्होंने एकसाथ दारू पार्टी भी की थी। जिसके बाद उन्होंने थाना सदर क्षेत्र के टैंक चौराहे पर अजित को घेर लिया और उसे गोली मार दी। यह गोली अजीत की गर्दन में लगी।



इलाज के दौरान सिपाही ने तोड़ा दम
इस दौरान, पेट्रोलिंग कर रही महिला थाना प्रभारी ने घायल सिपाही को उपचार के लिए अस्पताल भर्ती कराया। मामला पुलिस के सिपाही से जुड़ा होने पर पुलिस के अधिकारियों ने बदमाशों की पकड़ के लिए पांच टीम गठित कर दी। घटना के एक दिन बाद दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया। वहींरविवार को गोली लगने से घायल सिपाही अजीत ने दम तोड़ दिया। जिससे परिवार सहित पूरे इलाके में हाहाकर मच गया। 

दारू पार्टी में थप्पड़ मारने से बढ़ा विवाद
जिसके बाद, परिवार के लोगों ने बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग की। जिस पर लक्ष्मीनगर निवासी एक आरोपी नीरज को पुलिस ने औरंगाबाद से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। बदमाश के पैर में गोली लगी होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार,  मृतक सिपाही को दारू पार्टी के दौरान नीरज ने थप्पड़ मार दिया था। इसी बात को लेकर विवाद और बढ़ गया। नीरज सिपाही का पड़ोसी है। उसने अपने अन्य साथी रिश्तेदारों को बुलाकर घटना को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन : दशहरा से छठ तक होगा संचालन, जानें रूट और समय

Also Read