सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ वीडियो बनाने पर तीन गिरफ्तार : बाजार में अपना रुतबा बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे

UPT | अवैध हथियारों के साथ वीडियो बनाने वाले आरोपी।

Sep 10, 2024 20:18

थाना रिफाइनरी पुलिस ने तीन शातिर युवकों को पकड़ा है।जो कि कार में अवैध तमंचा लेकर वीडियो बनाकर भोकाल बना रहे थे।पुलिस ने इनसे अवैध तमंचा भी बरामद किया है।

Mathura News : युवाओं में अवैध हथियारों के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का खतरनाक ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। ऐसे में ये युवा खुद को भौकाल दिखाने के चक्कर में पुलिस की नजरों में आ जाते हैं। हाल ही में मथुरा के थाना रिफाइनरी पुलिस ने ऐसे ही तीन युवकों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अवैध तमंचा के साथ वीडियो वायरल कर अपना रुतबा दिखाने की कोशिश की थी।

वीडियो वायरल करने वाले गिरफ्तार
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाना रिफाइनरी क्षेत्र के तीन लोगों रामू, जतिन और नटवर को गिरफ्तार किया है। ये तीनों आरोपी नेशनल हाईवे पर कार में बैठकर अवैध तमंचा के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल रहे थे, जिससे आम जनता में डर और असुरक्षा का माहौल बनने लगा था। जब यह वीडियो वायरल हुआ, तो स्थानीय अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया, जिसके बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया।

सोशल मीडिया पर भौकाल दिखाने का प्रयास
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे बाजार में अपना रुतबा बढ़ाने और भौकाल दिखाने के लिए इस तरह की वीडियो बना रहे थे। उनका उद्देश्य था कि लोग उन्हें डर के माहौल में देखें और वे खुद को ताकतवर महसूस कर सकें। लेकिन उनके इस खतरनाक खेल से आम लोग असुरक्षित महसूस करने लगे थे, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और उन्हें पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया।

पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई
पुलिस ने वायरल वीडियो को आधार बनाते हुए तीनों आरोपियों की पहचान की और कांसीराम आवास कॉलोनी के पास से इन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से अवैध तमंचा भी बरामद किया गया है, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि वे सिर्फ दिखावा ही नहीं कर रहे थे, बल्कि अवैध गतिविधियों में भी लिप्त थे।

आपराधिक इतिहास भी है मौजूद
पकड़े गए इन बदमाशों का आपराधिक इतिहास भी सामने आया है। पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई कि वे पहले भी कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

इस घटना ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त युवाओं पर पुलिस की कड़ी नजर रहती है। साथ ही, ऐसे वीडियो न केवल कानून व्यवस्था को चुनौती देते हैं, बल्कि समाज में डर और असुरक्षा का माहौल भी बनाते हैं। 

Also Read