आगरा में पहली बार दौड़ी मेट्रो : सीएम योगी बोले- अत्याधुनिक सुविधाओं का केंद्र बनेगा यह शहर

UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Mar 06, 2024 13:04

बुधवार को कोलकाता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हरी झंडी दिखाते ही मेट्रो अपने सफर पर दौड़ पड़ी...

Agra News : उत्तर प्रदेश के आगरा से यात्रियों के लिए खुशखबरी है। होली से पहले आगरा में मेट्रो का शुभारंभ हो गया है। बुधवार को कोलकाता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन किया। पीएम ने वर्चुअल जुड़कर मेट्रो का उद्घाटन किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हरी झंडी दिखाते ही मेट्रो अपने सफर पर दौड़ पड़ी। यात्री इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। मेट्रो की शुरुआत ताजमहल भूमिगत स्टेशन से की गई। उद्घाटन से पहले मेट्रो स्टेशन को ब्रज की संस्कृति के आधार पर सजाया गया।

‘मेट्रो चलने से शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर होगी’
कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि आगरा वालों को होली से पहले मेट्रो की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि सबसे कम समय में आगरा में मेट्रो स्टेशन बनकर तैयार हुए हैं। आगे भी इतनी ही तेजी से काम किया जाएगा। डबल इंजन सरकार के चलते ही आगरा में गंगाजल, एयरपोर्ट, आईटी सेक्टर समेत कई विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं। मेट्रो चलने से शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर होगी और लोगों को यात्रा करने में परेशानी नहीं होगी। ऐसे बुक होगी टिकट
आगरा वाले मेट्रो में गुरुवार से सफर कर सकेंगे। सुबह 6:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक मेट्रो चलाई जाएगी। ताजपूर्वी से मनकामेश्वर स्टेशन तक ट्रेन चलेगी। ताजपूर्वी स्टेशन से मनकामेश्वर स्टेशन तक का 20 रुपये किराया लगेगा। टिकट ऑनलाइन भी प्राप्त कर सकते हैं।

इन बच्चों ने की मेट्रो की सवारी
मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय के चुने गए 32 बच्चे पहुंचे। जहां उन्होंने मेट्रो के द्वारा ताजमहल स्टेशन से ताजपूर्वी तक सफर किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य ने कहा कि यह हमारे लिए बेहद खुशी की बात है कि पूरे शहर में हमारे बच्चों को ये मौका मिला। जब बच्चे मेट्रो की सवारी करके आए तो उनके चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिली।

मेट्रो का विस्तार चाहते हैं राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल
मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल पहुंचे। उन्होंने कहा कि मेट्रो के फतेहपुर सीकरी, एत्मादपुर, खेरागढ़, फतेहाबाद तक विस्तार की बात सीएम के सामने रखेंगे। इससे गांव से प्रतिदिन आने वाले लोगों को परेशानी नहीं होगी। उन्होंने एमजी रोड पर एलिवेटेड के बजाय भूमिगत स्टेशन बनाने की जरूरत बताई और कहा कि सीएम से इसकी मांग करेंगे।

Also Read