Agra News : विनेश फोगाट को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेसी सड़कों पर उतरे, कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन...

UPT | विनेश फोगाट मसले पर प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

Aug 08, 2024 22:22

पेरिस ओलंपिक में पहलवान विनेश फोगाट को 50 किलो भार वर्ग के फाइनल खेलने से पहले ओलंपिक कमेटी द्वारा उन्हें अयोग्य घोषित करने पर भारत में राजनीति शुरू हो गई है। विनेश फोगाट को ओलंपिक में डिसक्वालीफाई...

Agra News : पेरिस ओलंपिक में पहलवान विनेश फोगाट को 50 किलो भार वर्ग के फाइनल खेलने से पहले ओलंपिक कमेटी द्वारा उन्हें अयोग्य घोषित करने पर भारत में राजनीति शुरू हो गई है। विनेश फोगाट को ओलंपिक में डिसक्वालीफाई करने के बाद आगरा में भी इसकी लेपटें दिखाई दे रही हैं। गुरुवार को कांग्रेस ने सड़कों पर उतर विनेश फोगाट मामले को साजिश करार दिया। शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता अध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। उन्होंने इस प्रकरण की निष्पक्षता के साथ जांच की मांग करते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। 

क्या कर रहा था स्टाफ
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में कहा कि विनस फोगाट ने सेमीफाइनल मैच से पूर्व पूर्व ओलंपिक चैंपियन को पटखनी दी। फाइनल से पहले उनका वजन हुआ, जिसमें 100 ग्राम वजन अधिक पाया गया, जिसके कारण उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में कहा कि ओलंपिक में विनेश के साथ डाइटिशियन एवं तमाम स्टाफ गया था, आख़िर स्टाफ क्या कर रहा था। इस मामले में कुश्ती महासंघ, विदेश मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ के पदाधिकारियों ने हस्तक्षेप क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में निचले स्तर से राजनीति की गई है। इसमें कहीं ना कहीं षड्यंत्र की बू आ रही है। इस पूरे प्रकरण में कांग्रेसियों ने डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा। इस दौरान कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी भी की। 

इतिहास रचने के बाद अयोग्या ​घोषित
कांग्रेसियों ने कहा कि देश की बेटी विनेश फोगाट एक दिन में तीन-तीन मैच जीतकर इतिहास रचती है और फाइनल में खबर आती है कि उसको 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण डिसक्वालीफाई कर दिया गया है। देश के लिए यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण खबर है। यह बहुत ही गंभीर विषय है, इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। 

Also Read