फलों पर थूक लगाकर बेचते हुए दुकानदार के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा : करवाचौथ पर भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

UPT | आरोपी फल विक्रेता

Oct 20, 2024 23:35

अलीगढ़ में थूक लगाकर फल बेचने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। शनिवार देर शाम इस घटना को लेकर करणी सेना ने थाने पहुंच कर हंगामा कर दिया था।

Short Highlights
  • फल विक्रेता की हरकत को देख कर विरोध जताया 
  • पुलिस ने थाने में दर्ज किया मुकदमा 
Aligarh News : अलीगढ़ में थूक लगाकर फल बेचने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। शनिवार देर शाम इस घटना को लेकर करणी सेना ने थाने पहुंच कर हंगामा कर दिया था। यह घटना थाना बन्ना देवी इलाके की है। आरोपी फल विक्रेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

फल विक्रेता की हरकत को देख कर विरोध जताया 
बताया जा रहा है की बाराहद्वारी इलाके के में मोहम्मद दानिश ढकेल लगाकर फल बेचने का काम करता है। वहीं, शनिवार की देर शाम कुछ महिलाएं फल खरीदने के लिए पहुंची थी। इस दौरान लोगों ने पाया कि दानिश फलों पर थूक लगाकर बेच रहा था। इसकी हरकत को देखकर लोगों ने इसका विरोध किया और वहीं इस घटना का वीडियो भी बनाया गया। जिसको लेकर के हंगामा हुआ और मौके पर पुलिस पहुंच गई। लोगों की शिकायत पर फल विक्रेता दानिश को थाने ले आई और कानूनी कार्रवाई की गई। 

पुलिस ने थाने में दर्ज किया मुकदमा 
करणी सेना के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि बाराहद्वारी पर एक फल विक्रेता फलों पर थूक व नाक की गंदगी लगाकर बेच रहा है। वही, फल विक्रेता को यह कृत्य करते हुए रंगे हाथ पकड़ने का दावा किया गया। फल विक्रेता मोहम्मद दानिश धोबी वाली गली ईदगाह शाहजमाल का निवासी है। ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि जब लोगों ने विरोध किया तो फल विक्रेता लड़ने पर उतारू हो गया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाने ले आई।

ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि करवा चौथ जैसे त्योहार पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का काम कर रहे हैं। बहन - बेटियां व्रत रहती हैं और जिस तरह की हरकत की है। नवरात्रि और व्रत के मौके पर फलाहार करते हैं। वही हमारे व्रत को खराब करने का काम कर रहे हैं। भास्कर नाम के व्यक्ति जब फल लेने पहुंचे तो उनको गड़बड़ लगी. उन्होंने आरोप लगाया कि करवा चौथ के मौके पर गंदे फल खिलाकर धर्म भ्रष्ट करना चाहता है।  इस घटना को लेकर थाने में तहरीर दी गई। इसका वीडियो भी एक सामने आया है। थाना बन्ना देवी प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बीएनएस की धारा 271 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।   

Also Read