Hathras News : नेत्र परीक्षण अधिकारी ने सीएमओ पर पिटाई और जातिसूचक गालियों का आरोप, पुलिस में शिकायत दर्ज

UPT | नेत्र परीक्षण अधिकारी का फोटो।

Oct 18, 2024 11:48

हाथरस जिले में एक नेत्र परीक्षण अधिकारी ने सीएमओ हाथरस पर ऑफिस के कमरे में पिटाई किए जाने के गंभीर आरोप लगाए है।

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में नेत्र परीक्षण अधिकारी ने सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अधिकारी का कहना है कि सीएमओ ने ऑफिस के कमरे में उनकी पिटाई की और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। इस मामले में नेत्र परीक्षण अधिकारी ननकेश कुमार ने मुरसान कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अब इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

सीएमओ पर मारपीट और धमकी देने का आरोप
हाथरस के मुरसान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर तैनात नेत्र परीक्षण अधिकारी ननकेश कुमार ने बताया कि सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह निरीक्षण के दौरान उनसे अभद्र व्यवहार करते हुए जातिसूचक गालियों का इस्तेमाल करने लगे। ननकेश का आरोप है कि सीएमओ ने उन्हें धमकी दी कि वह उनकी नौकरी मुश्किल कर देंगे और उन्हें चैन से काम नहीं करने देंगे। इस घटना से आहत होकर ननकेश ने मुरसान पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।



रिश्वत के मामले में विजिलेंस शिकायत के बाद उत्पीड़न
ननकेश कुमार ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि उनकी पत्नी विशाखा, जो सादाबाद सीएचसी में स्टाफ नर्स थीं, पिछले पांच साल से सड़क दुर्घटना के बाद कोमा में हैं। ननकेश ने बताया कि उनके तीन महीने का रुका हुआ वेतन और पांच साल का एरियर बकाया था। इसके भुगतान के लिए सीएमओ कार्यालय में तैनात एक महिला बाबू ने 45 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। ननकेश ने इस रिश्वत मांगने की घटना की शिकायत विजिलेंस विभाग आगरा में की थी। इस शिकायत के बाद विजिलेंस टीम ने कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ सहायक मधु भाटिया को 45 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। जांच में यह खुलासा हुआ कि इसमें से 40 हजार रुपये सीएमओ के लिए और 5 हजार रुपये मधु भाटिया के लिए थे। ननकेश का कहना है कि इस घटना के बाद से ही सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं और उनका उत्पीड़न कर रहे हैं।

कमरे में ले जाकर पिटाई और धमकी
नेत्र परीक्षण अधिकारी ननकेश ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि सीएमओ ने अन्य कर्मचारियों को भी बुलाकर उनके साथ दुर्व्यवहार किया। बाद में, उन्हें एक अंदर वाले कमरे में ले जाकर उनका मुंह दबाया और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उनका सिर दीवार से मारा। इसके साथ ही सीएमओ ने धमकी दी कि यदि ननकेश विजिलेंस की शिकायत वापस नहीं लेते, तो इसका अंजाम बुरा होगा।

पुलिस कर रही है मामले की जांच
इस घटना के बाद ननकेश ने मुरसान कोतवाली में सीएमओ के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सीएमओ के खिलाफ लगाए गए आरोपों में कितनी सच्चाई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है और जल्द ही इसमें आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read