महिला अधिवक्ता मोहनी हत्याकांड में चार आरोपी गिरफ्तार : हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चला, दो आरोपी फरार

UPT | महिला अधिवक्ता की हत्या में गिरफ्तार आरोपी।

Sep 08, 2024 00:24

कासगंज में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, जहां महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर की हत्या के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एडवोकेट मुस्तफा कामिल, उनके बेटे एडवोकेट हैदर, एडवोकेट सलमान और असद मुस्तफा शामिल हैं।

Kasganj News : कासगंज जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, जहां महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर की हत्या के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एडवोकेट मुस्तफा कामिल, उनके बेटे एडवोकेट हैदर, एडवोकेट सलमान और असद मुस्तफा शामिल हैं। हालांकि, अब भी दो आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है, लेकिन पुलिस अभी तक इस हत्याकांड के पीछे के कारणों का पता नहीं लगा पाई है।

दिनदहाड़े हुआ अपहरण और हत्या
कासगंज के कोतवाली सदर क्षेत्र में स्थित जनपद न्यायालय के गेट से दिनदहाड़े करीब 2:30 बजे महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर का अपहरण कर लिया गया था। इसके बाद उनकी निर्मम हत्या कर दी गई और शव को नहर में फेंक दिया गया था। 4 सितंबर को पुलिस ने मोहनी तोमर का शव नहर से बरामद किया। इस हत्याकांड के बाद मृतक के पति व्रजतेंद्र तोमर ने 6 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

आरोपियों की गिरफ्तारी और कानूनी कार्रवाई 
पुलिस ने लगातार कार्रवाई करते हुए एडवोकेट मुस्तफा कामिल, हैदर मुस्तफा, सलमान मुस्तफा और असद मुस्तफा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने के बाद सभी आरोपियों का मेडिकल परीक्षण कराया गया और उन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। कोर्ट में वादी और प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ताओं के बीच जोरदार जिरह हुई, जिसमें प्रतिवादी के अधिवक्ता ने आरोपियों की रिमांड का विरोध किया। हालांकि, पुलिस अपना पक्ष रखने में सफल रही और उन्हें 14 दिन की रिमांड मिल गई।

हत्या के कारण अब भी रहस्य
इस मामले में अब तक पुलिस ने सभी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन महिला अधिवक्ता की हत्या के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस फिलहाल जांच कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि हत्या क्यों और कैसे की गई। 

Also Read