हाथरस सत्संग कांड : लखनऊ में न्यायिक जांच आयोग के सामने पेश हुए भोले बाबा, बयान दर्ज कराए... 

UPT | न्यायिक जांच आयोग के सामने पेश होने जाते भोले बाबा।

Oct 10, 2024 14:07

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ के मामले में तीन महीने बाद भोले बाबा उर्फ सूरजपाल ने लखनऊ में न्यायिक जांच आयोग टीम के सामने पेश हुए। भाजपा विधायक लिखी गाड़ी में बैठकर भोलेबाबा उर्फ...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ के मामले में तीन महीने बाद भोले बाबा उर्फ सूरजपाल ने लखनऊ में न्यायिक जांच आयोग टीम के सामने पेश हुए। भाजपा विधायक लिखी गाड़ी में बैठकर भोलेबाबा उर्फ सूरजपाल लखनऊ में न्यायिक जांच आयोग कार्यालय पहुंचे। इस दौरान भारी पुलिस बल की तैनाती थी। 

बंद कमरे में हो रही पूछताछ
न्यायिक जांच आयोग की टीम ने भोले बाबा से पूछताछ की। बंद कमरे में भोले बाबा से अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। बाबा की पेशी को लेकर पुलिस ने करीब एक किमी तक का इलाका बेरिकेड लगाकर सील कर दिया है। जनपथ मार्केट की सभी दुकानें बंद करा दी गईं हैं। इलाके में जगह-जगह पुलिस और RAF के जवान तैनात कर दिए गए हैं। भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के बड़ी संख्या में भक्त भी लखनऊ पहुंच गए हैं। वहीं, भारी पुलिस बल ने जगह-जगह बैरिकेडिंग करके भोले बाबा के भक्तों रोका दिया और आगे नहीं जाने दिया। 

क्या कहते हैं बाबा के वकील
भोले बाबा के वकील एपी सिंह भी उनके साथ नजर आए। अधिवक्ता एपी सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि न्यायिक जांच आयोग की तरफ से नोटिस दिया गया था। जांच में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया था। इसलिए हम सभी भोले बाबा के साथ आए हैं।

भगदड़ में मारे गए थे 121 लोग
हाथरस जिले के गांव फुलरई मुगल गढ़ी गांव के पास दो जुलाई को भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच गई थी। इस भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 150 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद यूपी सरकार ने हादसे की जांच के लिए न्यायिक जांच अयोग का गठन किया था।

Also Read