Hathras News : हाथरस की विवाहिता का शव मथुरा में मिला, मायके पक्ष ने पति पर हत्या का आरोप लगाया

UPT | मृतिका का फाइल फोटो

Oct 06, 2024 13:01

मथुरा जिले के राया क्षेत्र में एक विवाहिता का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक महिला की पहचान साधना, निवासी गढ़ी जैनी, कोतवाली हाथरस गेट, के रूप में की गई।

Hathras News : मथुरा जिले के राया क्षेत्र में एक विवाहिता का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मृतक महिला की पहचान साधना, निवासी गढ़ी जैनी, कोतवाली हाथरस गेट, के रूप में की गई। विवाहिता के मायके पक्ष ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि साधना के पति नरेश और उसके ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर शव को मथुरा के भूढरी गांव के पास फेंक दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया, जिसके बाद गमगीन माहौल में साधना का अंतिम संस्कार उसके मायके में किया गया।

तीन महीने पहले हुई थी शादी
साधना की शादी तीन महीने पहले अलीगढ़ जिले के इगलास कोतवाली क्षेत्र के हरिरामपुर गांव निवासी नरेश से हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद पति-पत्नी के बीच विवाद शुरू हो गया, जिसके कारण साधना अपने मायके लौट आई। मायके में रहते हुए साधना ने अपने परिवार के साथ वक्त बिताया, लेकिन उसकी ससुराल से संबंध ठीक नहीं हो सके। 



पति ने जबरन ले जाने का आरोप
विवाहिता के परिजनों का कहना है कि दो दिन पहले नरेश अपनी ससुराल आया और जबरन साधना को अपने साथ ले गया। परिजनों ने इस घटना की जानकारी हाथरस गेट पुलिस को दी थी, लेकिन तब तक साधना का कोई पता नहीं चला। परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन कहीं भी साधना का कोई सुराग नहीं मिला।

मथुरा में मिला शव
कल मथुरा के राया क्षेत्र में भूढरी गांव के पास एक अज्ञात महिला का शव मिलने की सूचना मिली। जब साधना के परिजन मथुरा पहुंचे तो शव की पहचान साधना के रूप में हुई। शव की पहचान होने के बाद परिजनों ने मथुरा पुलिस को पूरी जानकारी दी। पुलिस ने तुरंत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया और कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद शव को मृतक के परिवार को सौंप दिया।

मायके पक्ष का आरोप
साधना के मायके पक्ष का आरोप है कि नरेश और उसके कुछ अन्य ससुरालियों ने मिलकर साधना की हत्या की है। उनका कहना है कि साधना की शादी के बाद से ही उसके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा था, और उसके पति ने उसे जबरन मायके से ले जाकर उसकी जान ले ली। परिजनों का यह भी आरोप है कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया, जिसकी वजह से यह दुखद घटना हुई।

पुलिस की कार्रवाई
मथुरा पुलिस ने मामले की जानकारी प्राप्त करने के बाद जांच शुरू कर दी है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है ताकि मौत के सही कारण का पता चल सके। पुलिस इस पूरे मामले में सभी पहलुओं की जांच कर रही है, और साधना के पति नरेश समेत अन्य ससुरालियों से पूछताछ की जा रही है। 

गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार
साधना के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उसके मायके, गढ़ी जैनी गांव में लाया गया, जहां गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना ने पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया है, और लोग शोक में डूबे हुए हैं। साधना के परिजनों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। यह मामला विवाहिता की हत्या और परिवारिक विवादों से जुड़ा हुआ प्रतीत होता है, और पुलिस इस पर गहनता से जांच कर रही है ताकि दोषियों को सजा मिल सके।

Also Read